योगी सरकार का ऐलान, शहीदों की कहानियों को किया जाएगा डिजिटल

देश की आजादी के लिए अपना बलिदान देने वाले शहीदों की कहानियां अब एक क्लिक पर दुनिया के किसी भी कोने से सुलभता से पढ़ा जा सकेगा।

0

लखनऊ: देश की आजादी के लिए अपना बलिदान देने वाले शहीदों की कहानियां अब एक क्लिक पर दुनिया के किसी भी कोने से सुलभता से पढ़ा जा सकेगा।

योगी आदित्यनाथ सरकार अब स्वतंत्रता आंदोलन से संबंधित राज्य की सभी घटनाओं को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लेकर आएगी, ताकि देश के स्वतंत्रता सेनानियों की वीरता की कहानियों को ऑनलाइन पढ़ा जा सके।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता आंदोलन की घटनाओं और शहीदों से संबंधित साहित्य को एकत्र करने और ऑनलाइन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश में स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों की कई साहसी और रोचक कहानियां हैं, जिनमें लखनऊ की 1925 में घटित काकोरी कांड, गोरखपुर की 1922 की चौरी-चौरा की घटना और 1857 में मेरठ में विद्रोह जैसी महत्वपूर्ण घटनाएं शामिल हैं।

शहीदों के सम्मान के प्रतीक के रूप में, राज्य सरकार अब इन्हें डिजिटल तरीके से पेश कर रही है और इन्हें ऑनलाइन करने जा रही है।

सरकार के प्रवक्ता ने कहा, मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता संग्राम में शहीदों के योगदान से संबंधित विषयों पर शोध करने और विश्वविद्यालयों में छात्रवृत्ति शुरू करने के निर्देश भी दिए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: