योगी ने की सुदीक्षा के नाम पर 4 बड़ी घोषणा,कहा उनका जाना देश की अपूरणीय क्षति

अमेरिका मे पढ़ रही सुदीक्षा की छेड़खानी के कारण सड़क हादसे मे हो गई थी मौत

0
मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) आदित्यनाथ ने ग्रेटर नोएडा के डेयरी स्कैनर गाँव की छात्रा सुदीक्षा के नाम से उनके गाँव मे एक प्रेरणा स्थल और एक लाइब्रेरी खुलवाने की घोषणा की। इसके साथ ही मुख्यमंत्री की तरफ से 15 लाख रुपये और राज्यसभा सांसद सुरेन्द्र नागर की तरफ से 5 लाख रुपये की आर्थिक मदद करने का भी ऐलान किया गया। 

आपको बता दें कि आज मुख्यमंत्री ने सुदीक्षा के माता-पिता से अपने आवास पर मुलाकात की। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि सुदीक्षा पूरे देश की बेटी थी और आने वाली पीढ़ियों को उनसे प्रेरणा मिलेगी। उनकी मौत से देश और समाज को अपूरणीय क्षति हुई है। हमें उन पर गर्व है।

छेड़खानी की वजह से हुआ एक्सीडेंट

गौरतलब है कि बीते 10 अगस्त को सुदीक्षा अपने भाई के साथ बुलंदशहर अपने मामा के घर जा रही थी। इसी बीच रास्ते मे ही बुलेट सवार शोहदों ने उनसे छेड़खानी करनी शुरु कर दी। शोहदों से बचने के चक्कर मे उनकी बाइक का एक्सीडेंट हो गया जिससे उनकी मौत हो गई। हालाँकि परिवार की तरफ से दी गई तहरीर मे छेड़खानी का उल्लेख नही किया गया।

मेधावी छात्रा थी सुदीक्षा

सुदीक्षा के पिता जितेन्द्र भाटी परिवार चलाने के लिये चाय बेचते हैं। सुदीक्षा बेहद मेधावी छात्रा थी और कमजोर परिवार से आने के बावजूद वो अपनी मेहनत से HCL की 3 करोड़ 80 लाख रुपये की स्कॉलरशिप जीत कर अमेरिका मे बिज़नेस मैनेजमेंट की पढ़ाई कर रही थी। कोरोना की वजह से भारत लौट कर आई सुदीक्षा को वापस 20 अगस्त को अमेरिका जाना था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: