Yogi Adityanath Oath Update: आज अमित शाह पहुंचेंगे लखनऊ, होगी विधायक दल की बैठक, 25 मार्च को शपथ ग्रहण समारोह

Yogi Adityanath Oath Update: 12 राज्यों के मुख्यमंत्री समेत कई वीआईपी के शामिल होने की खबर

0

Yogi Adityanath Oath Update: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की भारी मत से जीत के बाद अब सरकार बनाने की कवायत तेज हो गई है। सूत्रों से मिली जानताकी के मुताबिक आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह राजधानी लखनऊ पहुंचेंगे। आज ही लखनऊ में विधानमंडल दल के नेता का ऐलान किया जाएगा।  जो सिर्फ औपचारिकता मात्र होगी। 24 मार्च को योगी आदित्यनाथ को विधानमंडल दल के नेता के रूप में चुना जाएगा। जिसके बाद शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को सम्पन्न होगा।

Yogi Adityanath Oath Update: शाम 4:00 बजे लोक भवन में विधानमंडल दल की बैठक

Yogi Adityanath Oath Update
Yogi Adityanath Oath Update

ये भी पढ़ें- kisan andolan update: फिर हो सकता है किसान आंदोलन, किसान नेता राकेश टिकैट ने कही ये बात

आपको बता दें, भारतीय जनता पार्टी ने गृहमंत्री अमित शाह को उत्तर प्रदेश का पर्यवेक्षक बनाया है और सह पर्यवेक्षक की जिम्मेदारी भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष रघुवर दास को मिली है। जिनके नेतृत्व में 24 मार्च को शाम 4:00 बजे लोक भवन में विधानमंडल दल की बैठक होगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि आज ही उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा भी हो जाएगी।

Yogi Adityanath Oath Update: शहीद पथ पर इकाना स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण समारोह

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। 25 मार्च को लखनऊ में शहीद पथ पर इकाना स्टेडियम में भव्य रूप शपथ ग्रहण समारोह होगा। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ साथ पार्टी के सभी वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। खबर है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

Yogi Adityanath Oath Update: 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उपमुख्यमंत्री होंगे शामिल

25 मार्च को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री और पांच उपमुख्यमंत्रियों के साथ साथ कई वीआईपी के शामिल होने की खबर है। इसके साथ ही राजधानी लखनऊ के बड़े उद्योगपतियों को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए न्योता भेजा गया है। इसके साथ ही देशभर के सभी बड़े मठों के साधु-संतों को न्योता भेजा गया है। जिसमें नाथ संप्रदाय के साधू संतों को आमंत्रित किया गया है। साथ ही योग गुरू बाबा रामदेव, मथुरा, वृंदावन, अयोध्या हरिद्वार समेत देश के कई राज्यों से जुड़े संत भी 25 मार्च को होने वाले योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होगें।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.