Yogi Adityanath Oath Date: 25 मार्च को होगा योगी आदित्यनाथ का शपथ ग्रहण समारोह, शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू

Yogi Adityanath Oath Date: लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण समारोह

0

Yogi Adityanath Oath Date: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत से जीत के बाद अब एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने जा रही है। एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। अभी तक शपथ ग्रहण समारोह की तारीख को लेकर जो संस्पेस बना हुआ था, उस सस्पेस पर से अब पर्दा उठ गया है।

ये भी पढ़ें- CBSE Term 2 Exam Date: CBSE बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षी की डेट शीट जारी, 26 अप्रैल से शुरू होगी परीक्षा

आपको बता दें, सूत्रों की मिली जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। हालांकि पहले शपथ ग्रहण समारोह की तारीख 24 मार्च को थी लेकिन गृह विभाग के सूत्रों ने ये साफ कर दिया है कि 25 मार्च को ही शपथ ग्रहण समारोह होगा।

Yogi Adityanath Oath Date
Yogi Adityanath Oath Date

Yogi Adityanath Oath Date: इकाना स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण समारोह

शपथ ग्रहण समारोह को लेकर तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। खबर है कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा। हालांकि अभी तक उत्तर प्रदेश की दूसरी पाली में योगी मंत्री मंडल में कौन कौन से चेहरे देखने को मिलेंगे इस बात का खुलासा अभी नहीं हो पाया है। साथ ही इस बार डिप्टी सीएम या उप मुख्यमंत्री के कौन होगा यह भी अभी तय नहीं हो पाया है।

दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर में चली कई दौर की बैठक के बाद भी उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर नहीं लग पाई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बार उप मुख्यमंत्री किसी दलित और किसी ब्राह्मण नेता को बनाया जा सकता है।

Yogi Adityanath Oath Date: होली के बाद फिर से होगी बैठक

Yogi Adityanath Oath Date
Yogi Adityanath Oath Date

आपको बता दें, पहले उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार में दो उप मुख्यमंत्री बनाए गए थे। जिसमें पहला नाम केशव प्रसाद मौर्य का था तो वहीं दूसरा नाम ब्राह्मण कोटे से दिनेश शर्मा को उत्तर प्रदेश का उप मुख्यमंत्री बनाया गया था। उत्तर प्रदेश की नई योगी सरकार के मंत्री मंडल को लेकर एक बार फिर से दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रय गृहमंत्री अमित शाह,  धर्मेन्द्र प्रधान, बी एल संतोष के साथ बैठक की जाएगी।

खबर है कि भारतीय जनता पार्टी की सहयोगी पार्टी अपना दल ने इस बार 17 में से 12 सीटों पर जीत दर्ज की है। लिहाजा अपना दल से भी किसी को मंत्री बनाया जा सकता है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.