USA: राष्ट्रपति ट्रंप की Tik-Tok को चेतावनी

''Tik-Tok अगर USA में 15 सितंबर तक अपना बिजनेस नहीं बेचता है तो इसे बैन कर दिया जाएगा''- ट्रंप

0

शुरूआत में कोरोना वायरस से जुड़ी जरूरी जानकारी छुपाने को लेकर चीन कीअब पूरी दुनियां में निंदा हो रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कोरोना वायरस को सबसे पहले चीनी वायरस का नाम दिया था। जहां अमेरिका ने चीन पर पहले बहुत तरह के प्रतिबंध लागए थे तो वहीं अब खबर है कि अमेरिका ने चीनी एप टिकटॉक को चेतावनी दे दी है।

दरअसल  भारत में बैन हो चुके टिकटॉक को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि Tik-Tok अगर अमेरिका में 15 सितंबर तक अपना बिजनेस नहीं बेचता है तो इस ऐप को अमेरिका में भी बंद कर दिया जाएगा। आपको बता दें इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप अमेरिका में Tik-Tok को बैन करने की बात की थी।

आपको बता दें हाल ही में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक प्रेस वार्ता में कहा था कि वो चीनी ऐप टिकटॉक को अमेरिका में बैन करने की योजना बना रहे हैं। इस बाबत बीते शुक्रवार को खबर आई थी कि अमेरीका की सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट चीनी ऐप टिकटॉक को खरीद सकती है।

आपको बता दें चीनी कंपनी बाइटडांस के प्रोडक्ट टिकटॉक पर लगातार चीन सरकार से यूजर्स का डेटा शेयर करने के आरोप लगते रहे हैं। यही कारण है कि हाल ही में भारत सरकार ने चीनी ऐप टिकटॉक समेत 59 ऐप्स को बैन किया था। अकेले टिकटॉक के बैन होने से ही चीनी इंटरनेट कंपनी ByteDance जो कि Tik Tok की मदर कंपनी है उसे 6 बिलियन डॉलर का नुकसान हुआ था। वहीं अन्य चीनी ऐप के बैन होने से भी चीन को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: