उत्तर कोरिया बढ़ा रहा है अपनी ताकत, दुनिया के ये देश हैं निशाने पर

किम जोंग उन की सेना के पास 60 से अधिक परमाणु बम मौजूद हैं

0

उत्तर कोरिया (north korea) और यहां का तानाशाह किम जोंग उन (kim jong un) की गतिविधियों पर तो पूरी दुनिया की नजरें टिकी रहती हैं। किम जोंग उन की ज़बान से निकला हर वाक्य उत्तर कोरिया का कनून बन जाता है, जिसे उत्तर कोरिया के हर निगरिका पालन करता है। उत्तर कोरिया की नीति भी दुनिया (world) के अन्य किसी भी देश से काफी अलग है, खबर तो ये भी है कि उत्तर कोरिया अपनी शक्ती को बढ़ाने में लगा है। उत्तर कोरिया ने अपने देश में परमाणु बमों (nuclear weapons) का जखीरा तैयार कर रखा है, और आए दिन परिक्षण करता रहता है।

अमेरिकी सेना की एक आंतरिक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि किम जोंग उन की सेना के पास 60 से अधिक परमाणु बम मौजूद हैं। जिनके निशाने पर अमेरिका(America), जापान (Japan) और दक्षिण कोरिया (south korea) है। इसके अलावा उत्तर कोरिया के पास दुनिया में तीसरा सबसे ज्यादा रसायनिक हथियारों का जखीरा भी मौजूद है। जिसका कुल वजन 5,000 टन से भी ज्यादा है। जो पूरी दुनिया में तबाही मचा सकता है।

बता दें यूएस डिपॉर्टमेंट ऑफ आर्मी हेडक्वॉर्टर की नार्थ कोरिया टेक्टिस नाम की रिपोर्ट में दावा किया गया है कि उत्तर कोरिया के पास 20 से लेकर 60 परमाणु बम है। इसके अलावा उसके पास हर साल 6 नए उपकरणों को बनाने की क्षमता है। इतना ही नहीं रिपोर्ट में ये दावा भी किया गया है कि उत्तर कोरिया के पास करीब 20 अलग-अलग  2,500 से 5,000 टन के रासायनिक हथियार भी मौजूद हैं। किम जोंग उन की सेना ने बॉयोलॉजिकल वेपन को भी विकसित किया है, जिसे किसी भी मिसाइल में फिट किया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: