न्यूजीलैंड: चुनाव से पहले पीएम जेसिंडा ने किया मंदिर का दौरा

न्यूजीलैंड में सितंबर में होने हैं आम चुनाव

0

न्यूजीलैंड में इस साल सिंतंबर में चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी है।  चुनाव में भारतीय वोटर्स को लुभाने की कोशिश की जा रही है। खबर है कि प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने राष्ट्रीय चुनावों से पहले ऑकलैंड में राधा कृष्ण मंदिर का दौरा किया। इस दौरान अर्डर्न ने भारतीय शाकाहारी खाने का स्वाद लिया।

आपको बता दें इस बारे में न्यूजीलैंड में भारतीय उच्चायुक्त मुक्तेश परदेसी ने ट्वीट किया कि, ‘ प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न के साथ ‘इंडियन न्यूज लिंक’ कार्यक्रम के दौरान छह अगस्त,2020 के कुछ बहुमूल्य पल। अर्डर्न ने राधा कृष्णा मंदिर का संक्षिप्त दौरा किया और भारतीय व्यंजन पूरी, छोले और दाल का आनंद लिया।’ उन्होंने प्रार्थना में भी हिस्सा लिया।

बता दें जहां इस वक्त पूरा विश्व कोरोना माहामारी की मार झेल रहा है तो वहीं न्यूजीलैंड पहला ऐसा देश है जो कोरोना से मुक्त हो चुका है। आज न्यूजीलैंड में कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है। कोरोना से मुक्त होने की खबर मिलते ही प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने राष्ट्र के नाम एक संदेश जारी किया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि, ‘हमें विश्वास है कि आखिरी मरीज के भी कोरोना वायरस संक्रमण से स्वस्थ होने के बाद देश में फिलहाल संक्रमण खत्म हो गया है।’

बता दें कोरोना संक्रमण की शुुरूआत में न्यूजीलैंड में कुल 1,569 कोरोना के केस की पुष्टी हुई थी, जिसमें से 22 लोगों की मौत कोरोना से दर्ज की गई थी। अब न्यूजीलैंड पूरी तरह से कोरोना मुक्त हो चुका है।

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: