थाईलैंड में ‘बैंकॉक इंटरनेशनल मोटर शो’ की हुई शुरूआत

कोरोना वायरस महामारी के बीच ये है पहला सार्वजनिक आयोजन

0

थाईलैंड ने अपने वार्षिक ऑटो शो की शुरुआत कर दी है। दुनिया के सबसे बड़े ऑटो शो में से एक ‘बैंकॉक इंटरनेशनल मोटर शो’ की शुरुआत बीते 14 जुलाई से हो चुकी है। बता दें दुनियाभर में इस स्तर का ये पहला बड़ा इवेंट है जो कोरोना महामारे के दौरान शुरू किया गया है।
12 दिनों तक चलने वाला ‘बैंकॉक इंटरनेशनल मोटर शो’ को कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए पहले दो बार स्थगित किया जा चुका था, लेकिन अब इसकी शुरूआत हो चुकी है। थाईलैंड में ये मोटर शो हर साल आयोजित होता है। हालांकि इस साल कोरोना महामारी के खतरे को देखते हुए आयोजकों ने सुरक्षा को लेकर व्यापक इंतजाम किए हैं।

इस ऑटो शो में आने वाले हर किसी का तापमान जांचा जा रहा है साथ ही मोबाइल से चेक-इन और चेक-आउट करने की भी व्यवस्था की गई है। जिससे कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग की स्थति में मदद मिल सके। साथ ही शो में आने वाले हर किसी को मास्क और फेसशील्ड लगाना अनिवार्य होगा।
7 करोड़ की आबादी वाले इस देश में कोरोना संक्रमण के सिर्फ तीन हजार दो सौ के करीब मामले हैं।  जिनमें से भी तीन हजार से ज्यादा मरीज ठीक हो गए हैं, जबकि सिर्फ 58 लोगों की मौत हुई है। वहीं गनीमत की बात ये है कि थाईलैंड में पिछले लगभग 7 हफ्तों से वायरस लोकल ट्रांसमिशन के मामले नहीं आए हैं। यहीं कारण है कि बैंकॉक में इस तरह से आयोजन की शुरूआत की गई है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: