बांग्लादेश: प्रणब मुखर्जी के निधन पर एक दिन होगा राष्ट्रीय शोक

प्रधानमंत्री शेख हसीना ने 2 सितंबर को राष्ट्रीय शोक की घोषणा की

0

नई दिल्ली: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर देश में सात दिनों के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की गई है, इसके साथ ही भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में भी एक दिन के राष्ट्रीय शोक का ऐलान किया गया है। बता दें बांग्लादेश की शेख हसीना सरकार ने कहा है कि 2 सितंबर को प्रणब मुखर्जी के देहावसान पर एक दिन का शोक घोषित किया गया है। इसके साथ ही 2 सितंबर को बांग्लादेश का राष्ट्रीय ध्वज भी झुका रहेगा। आज यानी 1 सितंबर को प्रणब मुखर्जी का अंतिम संस्कार दोपहर 2 बजे दिल्ली में किया जाएगा।

आपको बता दें पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निधन पर बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर अपने देशवासियों की ओर से शोक व्यक्त कर बांग्लादेश में भी एक दिन के शोक की जानकारी दी। बांग्लादेश की प्रधानमंत्री हसीना ने लिखा कि प्रणब मुखर्जी बांग्लादेश के सच्चे मित्र थे और बांग्लादेशी लोगों का बहुत प्यार, सम्मान उन्हें हासिल था। उन्हें 2013 में बांग्लादेश मुक्तियुद्ध सम्मान दिया गया था।

बता दें बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के अलावा रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि प्रणब मुखर्जी ने भारत- रूस सम्बन्धों की बेहतरी के लिए कई अहम योगदान दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: