कंगना को क्यों दी गई ‘Y’ सुरक्षा, जानिए क्या है Y श्रेणी की सुरक्षा

Y सुरक्षा मिलने पर कंगना ने गृहमंत्री अमित शाह को धन्यवाद कहा

0

बीते कुछ दिनों से बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत और शिवसेना नेता संजय राउत के बीच जुबानी जंग छिड़ी हुई है। जो दिनो दिन तूल पकड़ता जा रहा है। 9 सिंतबर को कंगना मुंबई पहुंच रही हैं जिसके लिए गृह मंत्रालय ने उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। कंगना ने वाई श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर गृहमंत्री अमित शाह को ट्वीट कर धन्यवाद कहा है।

‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा मिलने पर कंगना ने गृहमत्री का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि ये प्रमाण है कि अब किसी देशभक्त आवाज़ को कोई फ़ासीवादी नहीं कुचल सकेगा।’

कंगना और संजय राउत के बीच की ये जंग वहां से शुरु हुई जब कंगना ने कहा था कि उन्हें मुंबई, पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर जैसा लगता है। और अब उन्हें मुंबई से डर लग रहा है, जिसके जवाब में संजय राउत ने उन्हें महाराष्ट्र न आने की बात कहीं। वहीं कंगना ने 9 सितंबर को मुंबई पहुंचने का दावा करते हुए कहा कि महाराष्ट्र संजय राउत आपका नहीं है। कंगना ने कहा कि मुझे भी अभिव्यक्ति की आजादी है। मैं 9 सिंतबर को मुंबई पहुंच रही हूं। किसी में दम है तो रोक के दिखाए। 

इस जंग से कंगना की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। बता दें कि पिछले दिनों हिमाचल में कंगना के घर के बाहर गोली चलने की बात सामने आई थी। जिसके बाद कंगना अपनी सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित थीं। और अब उन्हें वाई श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी।

क्या है Y श्रेणी की सुरक्षा

वाई श्रेणी की सुरक्षा देश के उन वीवीआईपी लोगों को दी जाती है जिन्हें थोड़ा कम खतरा होता है। ये सिक्योरिटी की तीसरी कैटेगरी होती है। इस श्रेणी में 11 सुरक्षाकर्मी शामिल होते हैं। जिनमें दो PSO ( Personal Security Officer) भी होते हैं। Y श्रेणी की सुरक्षा में कोई कमांडो तैनात नहीं होता है। देश में सबसे ज्यादा वाई श्रेण  की सुरक्षा लोगों को दी जाती है।

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: