एलोन मस्क ने ट्विटर स्टाफ के साथ अपनी पहली मुलाकात में क्या मांग की?

0

अमेरिकी कंपनी टेस्ला और स्पेसएक्स के संस्थापक एलोन मस्क ने ट्विटर स्टाफ के साथ अपनी पहली मुलाकात में ट्विटर यूजर्स की संख्या को लेकर मांग की।इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एलोन मस्क चाहते हैं कि ट्विटर यूजर्स की संख्या 1 अरब तक पहुंच जाए। उन्होंने कहा- “ट्विटर को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उपयोगकर्ता जानते हैं कि वे प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करके मज़े कर रहे हैं।”

उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि ट्विटर चीनी सुपर एप्लिकेशन ‘वीचैट’ की तरह हो, जो 1 बिलियन से अधिक उपयोगकर्ताओं के साथ त्वरित संदेश, सोशल मीडिया, बिल भुगतान, गेम और कनेक्टिविटी की अनुमति देता है।

बैठक के दौरान एलोन मस्क ने चीनी शॉर्ट वीडियो शेयरिंग ऐप “टिक तक” के एल्गोरिदम की प्रशंसा की और कहा कि “ट्विटर उतना ही दिलचस्प हो सकता है”।

वित्तीय पहलू को ध्यान में रखते हुए, एलोन मस्क ने बैठक के दौरान पेड सब्सक्रिप्शन की अपनी मांग दोहराई और कहा कि “उपभोक्ताओं को सूचित रखने और उनके खातों को सत्यापित करने के लिए विशेष शुल्क लगाया जाना चाहिए”।

एलोन मस्क ने आगे कहा-“सीईओ के रूप में, मैं अपनी कंपनी, टेस्ला के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, और मैं ट्विटर के लिए भी ऐसा ही करने जा रहा हूं।” उन्होंने प्लेटफॉर्म पर बॉट्स और फर्जी खातों पर नकेल कसने के महत्व पर भी जोर दिया।

गौरतलब है कि एलोन मस्क ने इस मुद्दे के चलते मई में ट्विटर डील से हटने का लगभग फैसला कर लिया था। उन्होंने कहा कि उनका अनुमान है कि ट्विटर पर कम से कम 20% बॉट या नकली खाते हो सकते हैं, जो कि ट्विटर द्वारा रिपोर्ट किए गए 5% से चार गुना अधिक है।

एलोन मस्क ने कहा कि अगर समझौते को मंजूरी मिल जाती है, तो कंपनी में वित्तीय अनुशासन से लेकर लागत में कमी तक बड़े बदलाव हो सकते हैं।उन्होंने कंपनी से कर्मचारियों की बर्खास्तगी के संकेत भी दिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.