West Bengal Omicron New Guideline: राज्य सरकार ने जारी किए नए कोरोना प्रतिबंध

West Bengal Omicron New Guideline: स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, स्पा सब रहेंगे बंद

0

West Bengal Omicron New Guideline: देश में कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य सरकारें अपने अपने स्तर पर सतर्कता बरत रही हैं। पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार ने राज्य में बढ़ते कोरोना के केस को देखते हुए सख्ती बढ़ा दी है, साथ ही नई कोरोना गाइडलाइन भी जारी कर दी है। जिसके मुताबिक प्रदेश भर की सभी स्कूल कॉलेजों को बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। साथ ही 50 फीसदी क्षमता के साथ सरकार कार्यालयों को खोलने की अनुमति दी गई है।

West Bengal Omicron New Guideline: स्कूल, स्पा, सैलून, ब्यूटी पार्लर रहेंगे बंद

ये भी पढ़ें- Ghaziabad: गाजियाबाद के लोगों की खुशहाली आपसी सौहार्द के लिए शिवा भक्ति फाउंडेशन द्वारा रूद्राभिषेक विशाल फण्डारे का आयोजन किया गया

West Bengal Omicron New Guideline
West Bengal Omicron New Guideline

आपको बता दें राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए कोरोना नियम के मुताबिक लोकल ट्रेन में सोमवार 3 जनवरी से 50 फीसदी क्षमता के साथ चलने की अनुमति प्रदान की गई है। लोकल ट्रेन के चलने का समय शाम सात बजे तक ही निर्धारित किया गया है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल से दिल्ली और मुंबई के लिए उड़ाने भी हफ्ते में दो बार ही संचालित होंगी। जारी आदेश के मुताबिक सोमवार से राज्य के सभी स्कूल, कॉलेज, विश्वविद्यालय, स्पा, सैलून, ब्यूटी पार्लर, चिड़ियाघर और मनोरंजन पार्क को भी 3 जनवरी से पूरी तरह से बंद करने के करने के आदेश जारी किए गए है।

West Bengal Omicron New Guideline: राज्यभर इस वक्त 4512 केस दर्ज किए गए

शॉपिंग मॉल मार्केट रेस्टोरेंट, बार समेत सिनेमा हॉल भी 50% क्षमता के साथ चलाने की इजाजत दी गई है। साथ ही सभी सामाजिक, धार्मिक, सांस्कृतिक, राजनीतिक,  शादी समारोह में 50 लोगों के शामिल होने की इजाजत होगी। बता दें, राज्य में ओमिक्रॉन के कुल 16 केस हैं। राज्य सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बीते शनिवार को कोविड के 2,398 नए केस सामने आए हैं। वहीं पूरे बंगाल इस वक्त 4512 केस दर्ज किए गए हैं। इसके साथ ही पूरे पश्चिम बंगाल में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट भी 12 फीसदी पर पहुंच गया है।

 

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.