यूपी में अब साप्ताहिक बंदी सिर्फ रविवार को

प्रदेश में बाजार सुबह 9 से रात 9 बजे तक खोलने का फैसला किया गया है।

0

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के योगी सरकार (Yogi Government) ने अब साप्ताहिक बंदी (Weekly Closing) सिर्फ रविवार (Only Sunday) को ही रखने का फैसला लिया है। साथ ही अनलॉक-4  (Unlock-4) में प्रदेश में बाजार सुबह 9 से रात 9 बजे तक खोलने का निर्णय किया गया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अपने सरकारी आवास पर टीम-11 के साथ अनलॉक के साथ ही प्रदेश की कानून-व्यवस्था (Law and order) की समीक्षा की।

समीक्षा के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अब शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक की बंदी को खत्म किया जा रहा है। राज्य में अब सिर्फ रविवार को साप्ताहिक बंदी होगी। इसके अलावा हर रोज बाजार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुलेंगे।

उन्होंने कहा कि सभी शहर और गांव में बाजारों की साप्ताहिक बंदी रविवार को होगी। अब शनिवार को भी दुकानें खुलेंगी। शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक पूरी तरह से बंदी रहेगी।

योगी आदित्यनाथ ने अब प्रतिदिन 1 लाख 49 हजार कोविड टेस्ट होने पर संतोष जाहिर किया है। इसके साथ ही अब लैब बढ़ने पर टेस्ट को भी प्रतिदिन एक लाख 50 हजार करने का निर्देश दिया है।

राजधानी लखनऊ के साथ कानपुर में कोरोना वायरस के बढ़ते एक्टिव केस को लेकर उन्होंने दोनों जगह पर अफसरों से माइक्रो-एनालिसिस करते हुए कार्य योजना बनाकर जल्द लागू करने का निर्देश दिया।

इसके साथ ही उन्होंने ये भी निर्देश दिया कि लखनऊ में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम गठित करें। इसमें केजीएमयू के साथ एसजीपीजीआई की मदद भी ली जा सकती है।

इस दौरान विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम डिजिटल प्लेटफॉर्म पर स्वास्थ्य संबंधी परामर्श प्रदान करें। इसके साथ ही प्रदेश में अब कांटैक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस और डोर टू डोर सर्वे का कार्य तेजी से कराएं।

मुख्यमंत्री योगी ने बैठक में कानून-व्यवस्था को मजबूती देने के साथ ही विकास योजनाओं को गति प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: