इन राज्यों का बदला मौसम देगा गर्मी से राहत

0

राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत में भीषण गर्मी और लू से राहत मिलने के आसार हैं। मौसम विभाग ने आज यहाँ बारिश की संभावना जताई है। इस बीच दिल्ली में 20 जून तक रोजाना गरज के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है।

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक़ बीती रात से मौसम बदलने के संकेत दिए गए थे। विभाग द्वारा बारिश को लेकर जो अपडेट मिला है उसके हिसाब से उत्तर भारत के कई इलाक़ों में हल्‍की बारिश होने के आसार बन चुके हैं। उनके मुताबिक़ ये सप्ताह प्री-मानसून गतिविधियों वाला रहेगा। इस बीच उत्तर भारत के इन क्षेत्रों में तापमान गिरकर 31 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। प्राप्त जानकारी के अनुसार 25 से 27 जून के बीच मानसून दिल्ली पहुंच सकता है।


मौसम विभाग के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 16 से 18 जून के बीच बारिश का अनुमान है।


मौसम विभाग के मुताबिक़ उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 16 से 18 जून के बीच बारिश का अनुमान है। हालांकि इस बीच दक्षिण-पूर्वी उत्तर प्रदेश, दक्षिण-पश्चिम बिहार और झारखंड में तापमान बढ़ा रहेगा और गर्मी का प्रकोप जारी रहेगा।

जानकारी के अनुसार हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 16-17 जून को बारिश का अनुमान है जबकि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, मुजफ्फराबाद में 16 से 18 जून के बीच बारिश होने का अनुमान है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.