Voter Awareness Campaign Rath: मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मतदाता जागरूकता प्रचार रथ का किया गया उद्घाटन

0

Voter Awareness Campaign Rath: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रथम चरण के मतदान से पहले मतदाता जागरूकता प्रचार रथ का उद्घाटन किया गया। प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, सूचना और प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार, लखनऊ की ओर से मतदाता जागरूकता अभियान के तहत आज केंद्रीय भवन से मतदाता जागरूकता प्रचार वाहन का उद्घाटन किया गया। जिसे अपर महानिदेशक आरपी सरोज ने झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर संयुक्त निदेशक श्री मनोज कुमार वर्मा और एमएस यादव सहित विभाग के सभी कर्मचारी मौजूद रहे।

इसे भी पढ़ें- Karnataka Hijab Controversy: कर्नाटक में हिजाब विवाद ने पकड़ा तूल, लालू ने कहा ‘गृहयुद्ध की तरफ बढ़ रहा है देश’
मतदाता जागरूकता प्रचार रथ को आरपी सरोज ने हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

Voter Awareness Campaign Rath:  सभी को उत्साह पूर्वक मतदान करना चाहिए– आरपी सरोज

वहीं इस अवसर पर अपर महानिदेशक आरपी सरोज ने कहा कि लोकतंत्र के इस उत्सव में सभी मतदाताओं को डर, लालच या दबाव में न आकर मतदान करने के लिए जागरूकता रथ को रवाना किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मतदान के दिन सभी मतदाताओं को उत्साह के साथ मतदान जरूर करना चाहिए।

Voter Awareness Campaign Rath:   ऑडियो के माध्यम से दिया जाएगा मतदान जनजागरूकता का संदेश

इस अवसर पर मनोज कुमार वर्मा ने कहा कि इस तरह का मतदाता जागरूकता रथ पूरे प्रदेश में विभाग द्वारा चलाया जा रहा है। क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी श्री जय सिंह ने मीडिया से बातचीत के दौरान जानकारी दी कि इस जागरूकता अभियान के तहत लखनऊ शहर में जागरूकता प्रचार वाहन के द्वारा घूम-घूम कर लोगों को ऑडियो के माध्यम से मतदान जनजागरूकता संदेश दिया जाएगा।

Voter Awareness Campaign Rath: नाटक और गीत के माध्यम से भी मतदान जनजागरूकता का दिया जा रहा है संदेश

इसके साथ ही पंपलेट और स्टिकर वितरित करके लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। जगह- जगह विभाग के पंजीकृत सांस्कृतिक दल द्वारा नाटक, गीत के माध्यम से संदेश दिया जा रहा है।  प्रचार अभियान के पहले दिन हजरतगंज, कैंट एरिया, बर्लिंगटन चौराहा, अलीगंज, इन्दिरा नगर, गोल चौराहा, महानगर इत्यादि जगहों पर घूम घूम कर पम्पलेट, स्टिकर जैसी अन्य प्रचार सामग्री आमजन व युवाओं को वितरित कर प्रचार-प्रसार किया गया। इस प्रचार प्रसार अभियान को लोगो द्वारा सराहना की जा रही है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.