Vidhansabha Election 2022: पूर्वांचल बना सियासी रणक्षेत्र, अमित शाह सपा के गढ़ में, अखिलेश गोरखपुर में करेंगे चुनावी रैली

0

Vidhansabha Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhansabha Election) को लेकर एक बार पूर्वाचल फिर सियासी कुरूक्षेत्र बन गया है। गृहमंत्री अमित शाह (Home minister Amit Shah) आज सपा का गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में राजकीय कॉलेज का शिलान्यास करने के साथ ही जनसभा को भी संबोधित किया। इसके बाद अमित शाह बस्ती में आयोजित कार्यक्रम में भी हिस्सा लिया।

Vidhansabha Election 2022

Vidhansabha Election 2022: सपा के गढ़ आजमगढ़ में शाह, गोरखपुर में अखिलेश की समाजवादी विजय यात्रा आयोजित

शाह कार्यक्रम में सांसद खेल कुंभ का उद्घाटन करने के बाद खिलाडियों और खेल प्रेमियों को संबोधित किया। वहीं समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव की समाजवादी विजय यात्रा का तीसरा चरण पूर्वाचल में आयोजित होगा।

ये भी पढ़ें- Amit Shah on Purvanchal tour: पूर्वांचल दौरे पर पहुंचे अमित शाह, अनुसूचित जाति पर वोट को लेकर रणनीति

अखिलेश 13 नवंबर को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृहजनपद गोरखपुर से रथयात्रा निकालेंगे। यह रथयात्रा गोरखपुर से कुशीनगर जाएगी। इसके जरिए अखिलेश यादव पूर्वाचल में अपनी पार्टी की तरफ जनता को आकर्षित करने की कोशिश करेंगे। अखिलेश यादव ने 12 अक्टूबर को रथयात्रा कानपुर से शुरू की थी और बुंदेलखंड का दौरा किया था। इस बीच अखिलेश यादव पश्चिमी यूपी में भी अपना ध्यान केंद्रित किए हुए है।

Vidhansabha Election 2022: सत्ता दोहराने के लिए पूर्वांचल में बीजेपी की जोर आजमाइश

वहीं भारतीय जनता पार्टी 2022 में सत्ता दोहराने के लिए पूर्वाचल पर पूरा जोर लगा रही है। यही कारण है कि प्रधानमंत्री मोदी भी पूर्वाचल के कई दौरे कर चुके है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी ताबड़तोड़ पूर्वाचल के जिलों में ही दौरे और कार्यक्रम किए है। अब गृहमंत्री अमित शाह भी बाबा विश्वनाथ की नगरी में सत्ता में वापसी को लेकर चुनावी मंथन में डटे हैं।

Vidhansabha Election 2022: सपा के गढ़ में बीजेपी ने की सेंधमारी की तैयारी

शाह के हालिया लखनऊ दौरे के बाद भाजपा ने सभी क्षेत्रों में मंडल प्रभारियों और संयोजकों की बैठकें की हैं। यूपी विधानसभा चुनाव के चलते गृहमंत्री अमित शाह दो दिवसीय दौरे पर हैं। इसी कड़ी में अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को आजमगढ़ पहुंचे। जहां राजकीय कॉलेज का शिलान्यास किया। इसके बाद अमित शाह जनसभा को संबोधित किया। गृहमंत्री अमित शाह आजमगढ़ में रैली को संबोधित करने के बाद बस्ती पहुंचे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.