अयोध्या में भूमि पूजन के लिए विहिप ने बनाया मेगा प्लान

4 और 5 अगस्त को होगा दीपोत्सव कार्यक्रम

0
अयोध्या (Ayodhya) में आगामी 5 अगस्त को होने वाले राम मंदिर (Ram Mandir) के भूमिपूजन को भव्य बनाने की तैयारी जोर-शोर से की जा रही है। देश और विदेश के राम भक्तों से इसके लिए अपील भी जारी किया गया है। विश्व हिंदू परिषद (VHP) ने इसके लिए मेगा प्लान (Mega Plan) तैयार किया है। VHP के महासचिव मिलिंद परांडे (Milind Parande) ने अपील जारी की है।

देश और दुनिया में सभी संत और महात्माओं से अपील की गई है कि  5 अगस्त को सुबह 10.30 बजे से वह अपने आश्रम, मंदिर और तमाम भक्त अपने घर या फिर पास के मंदिर और आश्रम में भगवान की पूजा और कीर्तन करें और प्रसाद बांटे। इसके अलावा अपने-अपने इलाकों में आयोध्या में होने वाले भूमि पूजन को बड़े स्क्रीन पर स्थानीय लोगों को दिखाने का प्रयास करें।

वीएचपी की ओर से जारी अपील में कहा गया है कि लोग अपने घर, बाजार, गुरुद्वारा, आश्रम को सजाएं और प्रसाद बांटे। शाम को दीपक जलाएं। भव्य राम मंदिर के लिए दान करने का भी प्रण लें। कोरोना के माहौल में अयोध्या जाने में आम लोगों को असुविधा होगी, इसलिए अपने घरों में ही इस आयोजन को धूमधाम से मनाएं।

मिलिंद परांडे ने अपील की है कि लोग अपने हर कार्यक्रम में सरकार द्वारा जारी कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन करें। बता दें कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन होना है। इसके लिए तैयारियां जोरों पर है।

यूपी (UP) के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM YOGI ADITYANATH) तैयारियों का जायजा लेने के लिए शनिवार को अयोध्या पहुंचे। यहां पर उन्होंने साधु-संतों के साथ बैठक की। सीएम योगी ने कहा कि 4 और 5 अगस्त को दीपोत्सव कार्यक्रम होगा। सीएम ने कहा कि सोशल डिस्टेंसिंग के साथ शुभ मुहूर्त में शामिल हों।
अयोध्या पहुंचने पर मुख्यमंत्री योगी ने पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन किया फिर उन्होंने अफसरों के साथ भूमि पूजन और प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर समीक्षा बैठक की। सीएम योगी चाहते हैं कि कार्यक्रम में कुछ ऐसा हो कि लोगों में इसका अलग संदेश जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: