Valentine’s Day Tips: आज है प्यार के इजहार का दिन वैलेंटाइन डे, जानें रिश्तों को मजबूत करने के टिप्स

Valentine's Day Tips: इस दिन को स्पेशल बनाने और रिश्तों में मजबूती के लिए फेंगशुई उपाय है कारगर

0

Valentine’s Day Tips: आज प्यार के इजहार का दिन वैलेंटाइन डे है। इस दिन आप अपने बे-रंग रिश्तों में फिर से प्यार के रंग भर सकते हैं। आज के दिन प्रेमी जोड़े अपने रिश्ते को और मजबूत बनाने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं। ऐसे में अगर आप आज वैलेंटाइन डे के दिन कुछ खास तरह के फेंगशुई उपाय करते हैं, तो आपके अपने पार्टनर के साथ रिश्ते और मधुर और मजबूत होंगे। इन फेंगशुई उपाय को करने से ना केवल प्रेमी जोड़ों के रिश्ते मजबूत होंगे बल्की पति-पत्नी में चल रहे विवाद भी कम होंगे।

ये भी पढ़ें- UP Election 2022: बीएसपी ने 7वें चरण के लिए 47 उम्मीदवारों की जारी की एक और लिस्ट

Valentine’s Day Tips: उपहार में दें लाफिंग बुद्धा

Valentine's Day Tips
Valentine’s Day Tips

अगर आपके अपने पार्टनर के साथ अनबन चल रही है, तो आज का दिन सबसे बेहतर है जब आप अपने पार्टनर के साथ सारे गिले-शिकवे मिटाकर नए सिरे से प्यार भरे रिश्ते की शुरूआत करें, इसके लिए आप अपने पार्टनर को उपहार में लाफिंग बुद्धा दे सकते हैं। फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा को प्रेम का प्रतीक और शुभ माना जाता है। लाफिंग बुद्धा को अपने पास रखने से जीवन में सकारात्मकता आती है। बिगड़े रिश्ते मधुर हो जाते हैं।

Valentine’s Day Tips: घर का रखें खास ध्यान

अगर आपके घर में ऐसी कोई तस्वीर लगी है जिसे देखकर मन अशांत होता है तो तुरंत उसे घर से हटा दें, साथ ही अपने बेडरूम में नदी तालाब या किसी भी तरह के ठहरे हुए पानी की फोटो ना लगाए। हमशा बहते हुए पानी की फोटो या पेंटिंग जैसे झरना या बहती हुई नदी की पेंटिंग लगाए। अगर आपके बेडरूम की दीवार भड़कीले रंग की है तो इससे भी मन अशांत रहता है। पार्नर के साथ कलह बढ़ जाती है। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा लाने के लिए इनडोर पैधों से घर की सजावट करें। घर में साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें।

Valentine’s Day Tips: बेड के सामने ना रखें शिशे या आएने

Valentine's Day Tips
Valentine’s Day Tips

नए नवेले शादीशुदा जोड़ों के जीवन में कलह बढ़ गए हैं, और रिश्तों के प्यार खत्म हो गया है तो वो अपने बेडरूम में बेड के सामने लगे किसी भी तरह के शीशे या आएने को तुरंत हाटा दें। इससे पति पत्नी के बीच हो रहे झगड़े कम हो जाएंगे। रिश्तों में मिठास आएगी। इसके अलावा अगर आपके बेडरूम में बेड के सामने ही बाथरूम है तो बाथरूम का दरवाजा हमेशा बंद रखें।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.