Vaccination of 15 to 18 year In Bihar: सीएम नीतीश कुमार ने की बच्चों के वैक्सीनेशन की शुरुआत

Vaccination of 15 to 18 year In Bihar: राज्यभर के 83.46 लाख किशोरों को लगेगा टीका

0

Vaccination of 15 to 18 year In Bihar: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच आज से 15 से 18 साल तक के बच्चों के टीकाकरण का काम शुरू हो चुका है। बता दें, आज बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना स्थित इंदिरा गांधी इंस्‍टीच्‍यूट ऑफ मेडिकल साइंसेस के वैक्‍सीनेशन सेंटर में बच्चों के वैक्‍सीनेशन की शुरुआत की। बता दें, इस मौके पर बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Vaccination of 15 to 18 year In Bihar: नाइट कर्फ्यू  पर फैसला जल्द लिया जाएगा

ये भी पढ़ें- UP Assembly Election Updates: बीजेपी सांसद हरनाथ सिंह ने पत्र लिखकर जेपी नड्डा से सीएम योगी को मथुरा से चुनाव लड़ाने की मांग की

Vaccination of 15 to 18 year In Bihar
Vaccination of 15 to 18 year In Bihar

आपको बता दें, इस मौके पर सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि ”बिहार में अभी स्थिति वैसी नहीं आई है। नाइट कर्फ्यू या अगले 5-7 दिनों के लिए जो भी निर्णय लेना होगा, उसके लिए कल बैठक होगी। बैठक में सभी जगहों की समीक्षा होगी और फिर हम निर्णय लेंगे।” इसके साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि अब जीनोम सिक्‍वेंसिंग की जांच बिहार में ही होगी।। साथ ही अपनी समाज सुधार यात्रा पर बोलते हुए कहा कि समाज सुधार यात्रा नहीं टलेगी।

Vaccination of 15 to 18 year In Bihar: बिहार में हैं कुल 2801 टीकाकरण केंद्र

आपको बता दें, बिहार में कुल 2801 टीकाकरण केंद्र हैं। जिन पर 15 से 18 वर्ष के बच्चों के वैक्सीनेशन का काम किया जाएगा। बिहार में कुल 15 से 18 वर्ष के 83.46 लाख किशोर हैं जिनका टीकाकरण होना है। राजधानी पटना में कुल 87 वैक्सीनेशन केंद्र बनाएं गए हैं। बता दें, बच्चों को लगने वाले कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन बीते 1 जनवरी से ही शुरू हो गया है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन की प्रकृया पहले जैसी ही है। टीकाकरण के लिए आपको आपना आधार कार्ड या स्कूल का प्रमाणपत्र दिखाना होगा। साथ ही वैक्सीनेशन के बाद बच्चों को आधे घंटे वैक्सीनेशन सेंटर पर रूकना भी होगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.