Uttrakhand Updates: उत्तराखंड में बारिश बंद होने के बाद फिर शुरु हुई चार धाम यात्रा, अब तक 54 की मौत

0

Uttrakhand Updates: उत्तराखंड में बारिश के कारण उत्पन्न हुई आपदा से अब तक 54 व्यक्तियों की मृत्यु हो चुकी है। अलग-अलग हादसों में 19 व्यक्ति घायल भी हुए हैं। बारिश थमने के बाद अब एक बार फिर उत्तराखंड में चार धाम यात्रा शुरू हो गई है। हरिद्वार और ऋषिकेश से सार्वजनिक एवं निजी वाहनों से श्रद्धालु चारधाम यात्रा के लिए रवाना हो रहे हैं। वहीं बद्रीनाथ में अभी भी बादल छाए हुए हैं। यहां सड़क मार्ग अभी भी अवरुद्ध हैं।

Uttrakhand Updates

Uttrakhand Updates: केदारनाथ, गंगोत्री, यमनोत्री में यात्रा शुरु, केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर सेवा शुरु

देवस्थानम बोर्ड के मुताबिक केदारनाथ, गंगोत्री और यमनोत्री में यात्रा शुरू कर दी गई है। केदारनाथ के लिए हेलीकॉप्टर सेवा सुचारू हो गई है। गुरुवार को चारों धामों में मौसम ठंडा है लेकिन बारिश नहीं हो रही है।

ये भी पढ़ें- Uttarakhand disaster: बारिश भूस्खलन से 34 की मौत, अब तक 300 लोगों का रेस्क्यू

बदरीनाथ धाम हेतु राष्ट्रीय राजमार्ग अवरूद्ध होने के कारण बुधवार को यात्रा शुरू नहीं हुई थी। जोशीमठ जिलाधिकारी हिमाशु खुराना एवं उपजिलाधिकारी कुमकुम जोशी ने सड़क मार्ग का निरीक्षण किया। इसके बाद बताया गया कि तीर्थ यात्रियों को जोशीमठ, पीपलकोटी आदि जगहों पर रोका गया है।

Uttrakhand Updates: मलबा हटने के बाद खुल गए ज्यादातर मार्ग, बारिश से टूट गईं कई सड़कें

राष्ट्रीय राजमार्ग गुरुवार से टंगड़ी,बेनाकुली, लामबगड़, आदि स्थानों में मलवा आने से अवरूद्ध था। हालांकि अब अधिकांश स्थानों से मलबा हटा दिया गया है जिससे ज्यादातर अवरुद्ध मार्ग अब खुल चुके हैं।

उधर बरसात के बाद अल्मोड़ा हाईवे का एक बड़ा हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया है। इस हिस्से में क्षतिग्रस्त हाईवे टूटकर नदी में बह गया। पैदल चलने तक का रास्ता नहीं बचा। हल्द्वानी से अल्मोड़ा व अल्मोड़ा से रानीखेत और बागेश्वर जाने वाले कई रास्ते टूट गए हैं कई स्थानों पर मलबा गिर जाने से वाहनों की आवाजाही ठप हुई है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.