एक बार फिर देवदूत बनकर आई उत्तराखंड पुलिस, बेघर को दिया नया घर

अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया आपदा में एक गरीब का घर क्षतिग्रस्त होने से पुलिस ने किया उसके लिए नये घर का इंतजाम किया

0

कोरोना काल में उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) दोहरी भूमिका निभा रही है। एक कोरोना योद्धा (Corona Warrior) के रूप में दूसरा समाजसेवक के रूप में। इस बार उत्तराखंड पुलिस ने एक गरीब को उसका घर क्षतिग्रस्त होने पर उसके लिए नई जमीन देखकर नया घर बनाने का संकल्प लिया। यह मामला अल्मोड़ा (Almora) जिले के चौखुटिया (Chaukhutiya) के पैली गांव (Paili Village) का है।

अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया के पैली गांव में बीते 26 अगस्त को भारी बारिश होने के कारण गणेश राम का घर क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसमें उसकी पत्नी और 4 बच्चे बाल बाल बचे। हादसे की सूचना मिलते ही चौखुटिया पुलिस पीड़ित गणेश राम के घर पहुंची जहां उससे बात करने के बाद पता चला कि गणेश राम के पास इसके अतिरिक्त कोई घर या कोई जमीन नहीं है, जहां पर वह दूसरा मकान बना सके। इसके बाद पुलिस ने योजना बनाई क्यों किस तरह से गणेशराम की मदद कर सकती है।

इसके बाद पुलिस ने गांव वालों से बात की और गणेश राम के लिए जमीन देखना शुरू किया। चौखुटिया और मासी पुलिस थाने के पुलिसकर्मियों ने इस मुहिम में अपना साथ दिया और सभी ने अपना अपने तरफ से कुछ पैसों का योगदान दिया। जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने गणेश राम को मंगलवार 15 सितंबर को थाने बुलाकर 30 हजार की आर्थिक मदद दी। पुलिस ने बताया कि उन्होंने जो जमीन गणेशाम के मकान के लिए देखी है उसकी कीमत 20 हजार है। साथ ही मकान बनाने में भी गणेशराम की मदद करने का भरोसा दिलाया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: