तमंचे पर डिस्को वाले विधायक ‘चैंपियन’ की बीजेपी में वापसी

पिछले साल खराब आचरण के चलते पार्टी ने निष्कासित किया था

0

हरिद्वार- खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह ‘चैंपियन’ (Kunwar Pranav Singh Champion) की भाजपा में एक बार फिर से वापसी हो गई है। पिछले साल 17 जुलाई को पार्टी ने उनको खराब आचरण के चलते 6 साल के लिए निष्कासित किया था। आज भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत (Bansidhar Bhagat) की मौजूदगी में कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन को फिर से भाजपा में शामिल किया गया। बंशीधर भगत ने बड़ा बताया कि विधायक चैंपियन ने अपने आचरण के लिए माफी मांगी है, और आश्वासन दिलाया है कि आगे से इस तरह की गतिविधियों में संलग्न नहीं पाए जाएंगे।

चार बंदूकें लहरा रहे थे

पिछले साल विधायक प्रणव सिंह चैंपियन का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें वह अपने हाथों में और मुंह में भी बंदूकें लहराते हुए शराब के नशे में नाच रहे थे और उत्तराखंड और अधिकारियों, मंत्रियों को गाली दे रहे थे। जिस वीडियो के बाद से ही उनकी मुसीबतें बढ़नी शुरू हुई और उन पर कई केस भी दर्ज हुए। उन पर आर्म्स एक्ट (Arms act) के तहत भी मुकदमा दर्ज हुआ। उन के शस्त्रों की लाइसेंस की भी चेकिंग की गई, इसी के चलते उनको पार्टी ने 6 साल के लिए बाहर का रास्ता दिखा दिया।

कांग्रेस के बागी हैं

इससे पहले कई बार वह इसी तरह की गतिविधियों में शामिल रहे। एक बार उन्होंने एक पत्रकार को खुलेआम जान से मारने की धमकी दी थी, उसके बाद भी उन्हें 3 महीने के लिए पार्टी ने सस्पेंड किया था। विधायक प्रणव सिंह चैंपियन अपने बंदूक और गाड़ियों के शौक के लिए जाने जाते हैं, और अक्सर विवादों में भी नजर आते हैं। हरीश रावत सरकार के समय जब 9 विधायक कांग्रेस छोड़ भाजपा दल में शामिल हुए थे उन्हीं में से एक विधायक प्रणव सिंह चैंपियन भी थे।

विधायक प्रणव सिंह चैंपियन ने दो-तीन बार माफी मांग ली है और उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी है जिसमें वो कहते नजर आ रहे हैं कि “देवभूमि अपने बच्चों को माफ कर देती है इसलिए मुझे भी माफ कर देगी”।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: