Uttrakhand: उत्तराखंड में ट्रेन अचानक उल्टी दिशा में चलने लगी, 35 किलोमीटर बाद रुकी

ट्रेन उत्तराखंड के बनबसा से उल्टी दिशा में चलने लगी और 35 किलोमीटर बाद खटीमा के चकरपुर में जाकर रुकी।

0

Uttrakhand: बुधवार को पूर्णागिरि शताब्दी एक्सप्रेस (Express) दिल्ली से उत्तराखंड के टनकपुर जिले के लिए रवाना हुई थी। तभी ट्रेन (Train)अचानक उल्टी दिशा में चलने लगी, 35 किलोमीटर बाद खटीमा के चकरपुर में ट्रेन(Train)रुकी और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। खटीमा देहरादून(Dehradun) से करीब 330 किलोमीटर की दूरी पर है। इस घटना का वीडियो (Video)भी सामने आया है जिसको देखकर पता लग रहा है कि ट्रेन(Train) अच्छी खासी गति में चल रही थी।

train
Uttrakhand: उत्तराखंड में ट्रेन अचानक उल्टी दिशा में चलने लगी, 35 किलोमीटर बाद रुकी

अचानक ट्रेन उल्टी चलने लगी तो ट्रेन (Train) में बैठे यात्री उलझन में पड़ गए। कुछ लोगों को पता लग गया था कि ट्रेन (Train) उल्टी चल रही है परंतु कुछ लोगों को यह पता नहीं चल पाया था। चंपावत के पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चलता है कि उत्तराखंड के खटीमा टनकपुर सेक्शन (Section) के बीच किसी जानवर को बचाने के लिए ड्राइवर (driver) ने अचानक ब्रेक (Break) लगाया था और उसके बाद ही ट्रेन में कुछ तकनीकी खराबी आ गई थी जिसके कारण वह उल्टी दिशा में चलने लगी।

ये भी पढ़ें- बिहार में पैक्स अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या, मुखिया सहित 2 गिरफ्तार

किसी यात्री को चोट नहीं पहुंची  :-

ट्रेन उत्तराखंड के बनबसा से उल्टी दिशा में चलने लगी थी और बहुत कोशिशों के बाद ट्रेन (Train) रोकी गई। तब तक ट्रेन ने 35 किलोमीटर की दूरी तय कर ली थी और ट्रेन खटीमा के चकरपुर में जाकर रुकी। मिली सूचना के मुताबिक इस घटना में ट्रेन (Train) पटरी से नहीं उतरी और ना ही किसी यात्री को चोट पहुंची है।

तकनीकी विशेषज्ञों की एक टीम घटना की जांच करने पहुंची :-

इस घटना के बाद उत्तर प्रदेश के पीलीभीत से तकनीकी विशेषज्ञों की एक टीम घटना की जांच करने के लिए खटीमा पहुंची। उत्तर रेलवे की ओर से बयान जारी किया गया है। जिसमें उनका कहना है कि यात्रियों को सुरक्षित टनकपुर पहुंचा दिया गया है। जबकि इस मामले में लोको पायलट और गार्ड (Guard) को प्रसुप्त (Suspend) कर दिया गया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: