उत्तराखंड: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने दी हिंदी दिवस की शुभकामना, कही ये बड़ी बात

मुख्यमंत्री ने हिंदी को भारतीय संस्कृति का संवाहक बताया वही पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा हिंदी भारतीय संस्कृति का स्वाभिमान है।

0
(adsbygoogle = window.adsbygoogle || []).push(});

14 सितंबर को प्रतिवर्ष देश में राजभाषा हिंदी दिवस मनाया जाता है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी हिंदी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए एक वीडियो जारी किया। वीडियो में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (CM Trivendra Singh Rawat) ने कहा कि हिंदी भारतीय संस्कृति की सबसे सशक्त संवाहक है। मुख्यमंत्री रावत ने कहा कि देश की राजभाषा हिंदी हमारे सम्मान और स्वाभिमान की भाषा है।

आप सभी को हिन्दी दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं। राष्ट्रभाषा हिन्दी हमारे सम्मान और स्वाभिमान की भाषा है। आइये, हिन्दी दिवस के अवसर पर हम अपने दैनिक जीवन में हिन्दी के अधिकाधिक प्रयोग का संकल्प लें।#हिंदीदिवस

Posted by Trivendra Singh Rawat on Sunday, September 13, 2020

वीडियो में आगे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि “आज वैश्विक स्तर पर हिंदी (Hindi Language) भाषा की स्वीकार्यता बढ़ी है और किसी भी देश की संस्कृति एवं परंपराओं से जुड़ने में भाषा ही मददगार होती है। हिंदी भाषा को और अधिक सुदृढ़ बनाने के संकल्प के साथ मुख्यमंत्री ने कहा कि हिंदी भाषा के संरक्षण और संवर्धन के लिए कार्यालयों और दैनिक बोलचाल में हिंदी को ज्यादा मजबूत करना होगा। साथ ही वैश्विक स्तर पर हिंदी के प्रचार प्रसार के लिए सामूहिक प्रयासों की जरूरत को स्पष्ट किया।

हिन्दी दिवस की आप सभी को हार्दिक शुभकामनाएं। हिन्दी केवल भाषा मात्र नहीं, अपितु अपने भावों को अभिव्यक्त करने का सशक्त…

Posted by Satpal Maharaj on Sunday, September 13, 2020

उत्तराखंड सरकार (Uttrakhand Government) में कैबिनेट मंत्री (Cabinet Minister) और भाजपा के वरिष्ठ नेता सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) ने भी हिंदी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि “हिंदी केवल भाषा नहीं बल्कि हमारे भावों को अभिव्यक्त करने का सशक्त माध्यम है। सतपाल महाराज ने हिंदी को सम्मान व स्वाभिमान की भाषा बताया। सतपाल महाराज ने भी हिंदी भाषा को दैनिक उपयोग में अधिक से अधिक प्रयोग करने की की अपील की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: