UK बोर्ड ने जारी किए 10वीं, 12वीं के रिजल्ट

इस बार भी लड़कियों ने मारी बाज़ी

0

लंबे इंतजार के बाद उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद (UBSE) ने 10वीं और 12वीं के बोर्ड नतीजे जारी कर दिए। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद की सचिव डॉ नीता तिवारी ने बताया था कि बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.ubse.uk.gov.in पिछले एक माह से खराब है, जिसकी वजह से इस बार बोर्ड रिजल्ट एनआईसी की वेबसाइट uaresults.nic.in पर जारी किए जाएंगे।

बोर्ड के रिजल्ट जारी करते हुए शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे और बोर्ड सभापति आरके कुंवर उपस्थित रहे। इस बार बोर्ड परीक्षा में हाईस्कूल के 147588 और इंटरमीडिएट के 119216 परीक्षार्थी सम्मिलित हुए। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लॉकडाउन लगने के बाद जो परीक्षाएं पहले चरण में नहीं हो पाई थी वह 23 से 25 जून तक दूसरे चरण में कोविड गाइडलाइन का पालन करते हुए आयोजित कराई गई।

29 जुलाई को 11:00 बजे बोर्ड कार्यालय में शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे और बोर्ड सभापति आरती कुमार ने रिजल्ट घोषित किया इंटरमीडिएट में जसपुर की ब्यूटी वत्सल ने 96.6 फीसदी अंक लाकर प्रदेश में टॉप किया और हाईस्कूल में टिहरी के गौरव सकलानी 98.2 फीसदी अंकों के साथ टॉपर रहे। इस वर्ष इंटरमीडिएट का रिजल्ट 80.26 फीसदी और हाईस्कूल का रिजल्ट 76.91 फीसदी रहा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: