भूमि पूजन के लिए हो रहा है अयोध्या का कायापलट

अयोध्या में जगह-जगह बनाई जा रही है भगवान राम के जीवन से जुड़ी कलाकृतियां

0

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की तारीख तो तय हो गई अब भूमि पूजन की तैयारियां पूरे जोरो पर चल रही है। बता दें 5 अगस्त को राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए पीएम मोदी का अयोध्या आना तय हो चुका है। अब पूरी अयोध्या में सौंदर्यीकरण और निर्माण का काम तेजी से शुरू कर दिया गया है। पूरी अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है।

सूबे की योगी सरकार इस ऐतिहासिक पल को खास बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती लिहाजा 5 अगस्त को जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम की नगरी अयोध्या में पहुंचेंगे तो भूमिपूजन से पहले इस पूरे प्रोग्राम को खास बनाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है।  पूरे अयोध्या शहर में जगह-जगह भगवान राम के जीवन से जुड़ी कलाकृतियां और पेंटिंग बनाई जा रही हैं। फ्लाईओवर, पार्क और तमाम महत्वपूर्ण जगहों की मरम्मत का काम किया जा रहा है।

आपको बता दें अयोध्या में तैयारियों को लेकर राम जन्मभूमि ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ने कहा कि आयोजन बहुत ही भव्य होगा। साथ ही साथ इस बार रामलला को भी विशेष रूप से तैयार किया जाएगा. रामलला के परिधानों को विशेष हरे रंग से तैयार किया जाएगा, जिसमें पूरे राम परिवार को हरे रंग के वस्त्र रंग का होगा क्योंकि 5 अगस्त को बुधवार है, और बुधवार का रंग हरा माना जाता है।

वहीं 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में कोई कोर कसर ना रह जाए इसके लिए बीजेपी कार्यकर्ता भी सक्रिय हैं। कार्यकर्ताओं के जरिए इस आयोजन के बारे में लोगों को जानकारी देने के लिए लोगों को लगाया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: