UPSC में 159वीं रैंक लाने वाली तान्या ने पेश की मिसाल

कैंसर मरीजों के लिए दान किए अपने बाल

0

कैंसर रोगियों के लिए किया जाने वाल एक छोटा सा मदद भी उनके हौसलें को मजबूत करने में सहायक होता है। ऐसी ही मदद उत्तर प्रदेश के मेरठ की रहने वाली तान्या सिंघल ने किया है। बता दें तान्या ने अपने 2 फीट लंबे बाल कैंसर मरीजोंं के लिए दान कर दिया है।

आपको बता दें तान्या ने इस साल यूपीएससी परीक्षा में 159वीं रैंक हासिल किया है। तान्या का कहना है कि वो आगे भी अपने बारह इंच बाल डोनेट करेंगी। उनका कहना है कि बहुत सारे लोग अपने बाल कैंसर मरीज़ो के लिए डोनेट करते हैं। तान्या ने आगे कहा कि ऐसा करके उन्होंने उन तमाम कैंसर मरीजों की तकलीफ को कुछ हद तक कम करने की कोशिश की है जो कीमोथेरेपी की वजह से अपने बाल गवां चुकें हैं।

आपको बता दें, तान्या को यूपीएससी परीक्षा में दो बार की नाकामयाबी के बाद तीसरे प्रयास में सफलता मिली। तान्या सिंघल मेरठ में शास्त्रीनगर की रहने वाली हैं, तान्या ने अपनी स्कूली शिक्षा डीएवी स्कूल में प्राप्त की है। तान्या ने 10वीं और 12वीं की परिक्षा में भी टॉप किया था। जिसके बाद तान्या ने IIT रुड़की  से बीटेक की पढ़ाई पूरी की, और करीब एक साल तक एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी भी की, लेकिन UPSC क्वालिफाई कर सिविल सेवा तान्या का सपना था जिसे उन्होंने साकार किया, और अब अपने बालों को कैंसर मरीजों के लिए दान कर एक और मिसाल पेश की।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: