मुख्तार अंसारी के करीबी जुगनू वालिया पर कसा पुलिस का शिकंजा

जुगनू वालिया की चल अचल संपत्ति को जब्त कर कुर्की की कार्रवाई

0

उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने और राज्य को अपराध मुक्त बनाने के लिए यूपी पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है। जहां बीते दिनों विकास दुबे समेत अन्य कई अपराधियों को पुलिस ने दबोचा तो वहीं अब यूपी पुलिस मुख्तार अंसारी के करीबियों पर कानूनी शिकंजा कस रही है।

आपको बता दें फिलहाल मुख्तार अंसारी पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है, लेकिन उत्तर प्रदेश पुलिस की मुख्तार के अन्य साथियों पर पूरी नजर है। इसके लिए यूपी पुलिस ने ऑपरेशन मुख्तार चला रखा है जिसकी जद में अब गाजीपुर, मऊ और वाराणसी के साथ-साथ लखनऊ में भी मुख्तार के गुर्गे आ रहे हैं।

बता दें लखनऊ पुलिस ने मुख्तार के दम पर सूदखोरी और नशे के कारोबार में लिप्त हरविंदर उर्फ जुगनू वालिया पर कार्रवाई शुरू कर दी है। लखनऊ पुलिस ने जुगनू वालिया की पांच गाड़ियां और एक कीमती फ्लैट को ज़ब्त कर कुर्की की कार्रवाई शुरू की है।

इतना ही नही लखनऊ पुलिस हरविंदर उर्फ जुगनू वालिया के छोटे भाई सोनू वालिया को जिला बदर कर चुकी है और अब जुगनू वालिया की जमा की गई अन्य संपत्ति पर भी कार्रवाई करने जा रही है।

बता दें, जुगनू वालिया पर लखनऊ के आलमबाग, मानक नगर और हजरतगंज थाने में 20 मुकदमे दर्ज हैं। इतना ही नहीं गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट तक. हत्या, हत्या का प्रयास के केस भी दर्ज हैं।

पुलिस ने जुदनू वालिया पर कार्रवाई करते हुए उसकी 2005 से लेकर 2020 के बीच में खरीदी गई चल अचल संपत्ति को जब्त कर कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। साथ ही आलमबाग थाने में खड़ी गाड़ियां और सरोजनी नगर के ट्रांसपोर्ट नगर का खरीदा गया फ्लैट ज़ब्त कर लिया गया है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: