उत्तराखंड: आज नमामि गंगे के 8 प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे पीएम

नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत उत्तराखंड में तैयार किए गए अत्याधुनिक सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में से तीन एसटीपी ऋषिकेश में हैं। जिनमें चंद्रेश्वर नगर में 41.12 करोड़ की लागत से बना 7.50 मल्टी स्टोरी एमएलडी का एसटीपी, लकड़घाट में 158 करोड़ की लागत का 26 एमएलडी एसटीपी और ढालवाला के चोरपानी में पांच एमएलडी के एसटीपी शामिल हैं।

0

ऋषिकेश: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है नमामि गंगे। और आज पीएम नमामि गंगे के आठ प्रोजेक्ट का लोकार्पण करेंगे। नमामि गंगे के तहत उत्तराखंड में बने आठ सीवर ट्रीटमेंट प्लांट (STP) का आज प्रधानमंत्री वर्चुअल लोकार्पण करेंगे। इनमें से 3 एसटीपी ऋषिकेश, एक बदरीनाथ और चार हरिद्वार में हैं। पीएम के लोकार्पण कार्यक्रम को लेकर ऋषिकेश में तीन जगहों पर बड़े स्तर पर तैयारियां की गई हैं।

इस कार्यक्रम के तहत सुबह 11 बजे पीएम मोदी सभी आयोजन स्थलों से ऑनलाइन जुड़ेंगे। इस कार्यक्रम में सबसे पहले जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत अपनी बात रखेंगे। फिर नमामि गंगे की ओर से तैयार की गई शॉर्ट फिल्म दिखाई जाएगी। इसके इसके बाद 11.11 बजे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ऑनलाइन कार्यक्रम को संबोधित करेंगे, उसके बाद 11.25 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी आठ एसटीपी का लोकार्पण करने के साथ ही कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।

जानकारी के मुताबिक नमामि गंगे प्रोजेक्ट के तहत उत्तराखंड में तैयार किए गए अत्याधुनिक सीवर ट्रीटमेंट प्लांट में से तीन एसटीपी ऋषिकेश में हैं। जिनमें चंद्रेश्वर नगर में 41.12 करोड़ की लागत से बना 7.50 मल्टी स्टोरी एमएलडी का एसटीपी, लकड़घाट में 158 करोड़ की लागत का 26 एमएलडी एसटीपी और ढालवाला के चोरपानी में पांच एमएलडी के एसटीपी शामिल हैं। परियोजना प्रबंधक एके चतुर्वेदी के मुताबिक तीनों स्थानों पर कार्यक्रम के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: