Uttar pradesh : कौशांबी के पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 3 की मौत

0
140
Uttar pradesh

Uttar pradesh : कौशांबी के पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट, 3 की मौत

Uttar pradesh :सोमवार को कौशांबी के कोखराज थाना के भरवारी कस्बे में अवैध पटाका फैक्ट्री में तेज धमाके के साथ विस्फोट हो गया। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई, बताया जा रहा है कि ये विस्फोट गैस सिलेंडर फटने की वजह से हुआ था। हादसे के बाद से ही फैक्ट्री का मालिक परिवार वालों के साथ फरार है। पुलिस(UP Police) ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ FIR दर्ज करके मामले की छानबीन में जुट गई है। पुलिक आरोपियों की तलाश कर रही है।

कौशांबी के कोखराज में फटाखा फैक्ट्री में विस्फोट

पुलिस(UP Police) के मुताबिक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से पूरा मकान धराशाई हो गया,आस-पास के मकानों में भी दरारें आ गई हैं। विस्फोट में घायल दो युवतियों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां पर डाक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया, ये सभी फैक्ट्री में मजदूरी करते थे। मृतकों का शव पोस्टमार्टम(Post mortem) के लिए भेज दिया गया है।

पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से तीन लोगों की मौत

पुलिस अधीक्षक(SP kaushambi)कौशांबी अभिनंदन ने बताया कि “कोखराज थाना क्षेत्र के भरवारी कस्बे में मकान के अंदर एक पटाखा बनाने की फैक्ट्री में सोमवार अचानक तेज धमाका हुआ। इस धमाके से एक महिला की तत्काल मौत हो गई। दो लोगों गंभीर रूप से घायल थे, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां बाद में उनकी भी मौत हो गई।”

फैक्ट्री का मालिक परिवार के साथ फरार

इस धमाके के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है, लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से सारी दुकाने और फैक्ट्रियां बंद थी तो इस पटाखा फैक्ट्री में कैसे काम चल रहा था।

अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here