Kotak 811 account opening online apply zero balance

उत्तर प्रदेश बनेगा एक 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था : योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी को इन्वेस्टर्स फ्रेंडली बनाने की तैयारी है। उन्होंने कहा कि रक्षा, एयरोस्पेस, वेयरहाउस, इलेक्ट्रिक वाहन, फार्मा सेक्टर इत्यादि यूपी में उभरते हुए निवेश केंद्र हैं ।

0

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Narendra Modi) ने भारत को 5 ट्रिलियन यूएस डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा है ।नरेंद्र मोदी के इस सपने को पूरा करने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने भी तैयारी शुरू कर दी है । यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi adityanath) ने कहा कि यूपी को एक ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाकर प्रधानमंत्री मोदी के सपने को साकार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इंडस्ट्रियल सेक्टर की मदद से हम जरूर इस लक्ष्य को हासिल कर लेंगे। योगी आदित्यनाथ ‘Invest UP’ योजना के तहत एक उच्च स्तरीय मीटिंग का संचालन कर रहे थे। इस मीटिंग में कैबिनेट स्तर के मंत्रियों ने भी भाग लिया।

‘इज ऑफ डूइंग बिजनेस’ में दूसरा रैंक हासिल करने पर उन्होंने कहा कि यह हमारी सरकार द्वारा लगातार की जा रही थी 3 साल की मेहनत का परिणाम है। एक आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार उत्तर प्रदेश इन्वेस्टर्स सम्मिट 2018 के दौरान यूपी में 4.28 करोड़ के निवेश का जो MOU साइन हुआ था उसमे से 2 लाख करोड़ का निवेश हो चुका है । इसके अलावा उत्तर प्रदेश में निवेश करने के लिए 10 देशों के 50 निवेश प्रस्ताव आए हैं जिससे यूपी में करीब ₹7000 करोड़ का निवेश होगा । योगी आदित्यनाथ(Yogi adityanath) ने इस बात की जानकारी दी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: