नोएडा: NMRC है तैयार, एक्वा लाइन पर फिर दौड़ेगी मेट्रो

नोएडा मेट्रो रेल कॉपोरेशन ने सुरक्षा उपायों के किए पुख्ता इंतज़ाम

0

नोएडा: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच अनलॉक-4 लागू हो चुका है। अनलॉक-4 (Unlock-4) के तहत 7 सितंबर से दिल्ली में मेट्रो के पहिए भी पूरे 5 महीने बाद पटरी पर दौड़ेंगे। ऐसे में तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। बता दें इस बाबत मेट्रो की एक्वा लाइन (Aqua Line) सेवाएं फिर से शुरू करने के लिए नोएडा मेट्रो रेल कॉपोरेशन लिमिटेड (Noida Metro Rail Corporation) ने भी कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कई कदम उठाएं हैं।

आपको बता दें नोएडा मेट्रो रेल कॉपोरेशन लिमिटेड ने बीते बुधवार को आधिकारिक रूप से कहा कि, “नोएडा मेट्रो यात्रा के दौरान यात्रियों को फेस मास्क पहनना अनिवार्य होगा। इसके साथ ही कोरोना को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो भी जरूरी गाइडलाइन जारी की गई है, उसका भी अनिवार्य तौर पर पालन होगा। जिसमें सामाजिक दूरी और अन्य नियम शामिल हैं।”

इसके अलावा NMRC की ओर से ये भी कहा गया कि नोएडा मेट्रो रेल कॉपोरेशन लिमिटेड की ओर से नोएडा के सभी मेट्रो स्टेशनों के बाहर और अंदर सभी जरूरी तैयारियों को पूरा किया जा चुका है।

एक्वा लाइन पर मेट्रो ट्रेन सुबह 7 बजे से रात 11 बजे तक चलेंगी। इसके साथ ही हर 15 मिनट के अंतराल के बाद दूसरी मेट्रो ट्रेन का परिचालन किया जाएगा। ट्रेन के अंदर का तापमान 24-30 डिग्री सेल्सियस की सीमा में रखा जाएगा।

मेट्रो स्टेशन के साफ-सफाई और सेनेटाइजेशन का पूरा ध्यान रखा जाएगा। जहां पहेल केवल रात में सफाई की जाती थी वहीं अब दिनभर में कई बार मेट्रो स्टेशन की गहन सफाई और सेनेटाइज किया जाएगा। खातौर पर कॉल बटन, ऑफ लिफ्ट्स, एएफसी गेट्स, एस्केलेटर और सीढ़ी, पीओएस मशीन को अब नियमित रूप से साफ किया जाएंगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: