नोएडा: यातायात नियम हुए सख्त

यातायात को लेकर नोएडा पुलिस कमिश्नर ने जारी की एडवाइजरी

0

राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा में यातायात को और अधिक आसान बनाने के लिए प्रशासन की ओर से एक एजवाइजरी जारी की गई है। बता दें, जनपद गौतम बुद्ध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने नोएडा में सड़क जाम और अन्य सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के समसद से ये फैसला लिया है।

एडवाइजरी में कहा गया है कि गौतम बुद्ध नगर यातायात की दृष्टि से बहुत संवेदनशील जनपद हैं। इसलिए सभी नागरिक वाहन चलाते वक्त यातायात के नियमों का अक्षर से पालन करें, जिससे यातायात के दौरान सभी नागरिकों को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना ना करना पड़े। इतना ही नहीं जो कई भी यातायात नियमों का उलंधन करता पकड़ा जाएगा, जिसे भारी जुर्माने के साथ साथ उचित कानूनी कार्रवाई का सामना भी करना पड़ेगा।

बता दें गौतमबुद्ध नगर जनपद में पुलिस कमिश्नर सिस्टम से यातायात का संचालन और आसान हो जाएगा। कमिश्नरी सिस्टम लागू होने से नोएडा के भंगेल, सेक्टर 18 अट्टा मार्केट, सेक्टर 37, बॉटनिकल गार्डन, एक्सप्रेस वे हाईवे, जीआईपी मॉल और नोएडा के बाकी चौराहों के साथ साथ ग्रेटर नोएडा में परी चौक, सूरजपुर चौक जैसी जगहों पर जाम की समस्या कम हो गई है।

गौतमबुद्ध नगर में यातायात के लिए दिए गए निर्देश

वाहन चालक चौराहों पर रेड लाइट क्रास न करें, वाहन चलाते हुए सीट बेल्ट का प्रयोग अवश्य करें, रॉन्ग साइड ड्राइविंग बिल्कुल ना करें, ओवरस्पीड वाहनों का संचालन ना करें, नो पार्किंग में कोई भी वाहन पार्क ना करें। वहीं टू व्हीलर चालक हेलमेट लगाना अनिवार्य किया गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: