Uttar Pradesh: दुल्हन ने शादी से किया इंकार, छठे ‘फेरे’ के बाद तोड़ दी शादी

0

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में दुल्हनें अपना फैसला लेने के लिए किसी और पर अब निर्भर नहीं हैं। अपनी बात को वो अब भरे समाज में बिना किसी डर, झिझक और शर्म के रखने की हिम्मत रखती हैं फिर चाहे वो विवाह का भी मामला क्यों ना हो।

Uttar Pradesh: के महोबा की दुल्हन ने तोड़ी शादी

एक दुल्हन ने चश्मे वाले दूल्हे से शादी करने से इंकार कर दिया, तो दूसरी ने नशे की हालत में आए दूल्हे से शादी करने से मना किया है। इसी तरह की एक घटना Uttar Pradesh के महोबा (Mahoba) से सामने आई है, जहां दुल्हन ने पवित्र अग्नि के छह फेरे लेने के बाद अपनी शादी (Marriage) तोड़ दी।

ये भी पढ़े- UP Vidhan Sabha Election 2022 : यूपी विधान सभा चुनाव से पहले ए के शर्मा बने BJP प्रदेश उपाध्यक्ष

Uttar Pradesh: छह फेरे लेने के बाद शादी से किया इंकार

हिंदुओं में परंपरा के हिसाब से शादी की रस्मों को पूरा करने के लिए दूल्हा और दुल्हन एक साथ आग के चारों ओर सात फेरे लेते हैं। खबरों के मुताबिक, कुलपहाड़ तहसील के एक गांव में हुई एक घटना में पवित्र अग्नि के छह फेरे पूरे कर लेने के बाद दुल्हन ने बताया कि वह ये शादी तोड़ रही है।

दुल्हन के सामने पंचायत ने भी टेके घुटने

दूल्हा और दुल्हन के दोस्तों और रिश्तेदारों ने दुल्हन को शादी के लिए मनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन वह अपने फैसले से टस से मस नहीं हुई। देखते ही देखते मामला इतना गंभीर हो गया कि आधी रात को पंचायत को मामले में दखल देने के लिए बुलाया गया।

ये भी पढ़े- UP Vidhan Sabha Chunav 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी की नई मीडिया टीम का गठन

दुल्हन ने यहां भी अपना पक्ष रखा, तो दूल्हे के रिश्तेदारों के पास वापस लौटने के अलावा कोई और रास्ता नहीं बचा। दुल्हन से जब पूछा गया कि शादी करने में उसकी दिलचस्पी क्यों नहीं है? तो उसने जवाब दिया कि उसे दूल्हा पसंद नहीं है।

दुल्हन के मन में आया अचानक शादी तोड़ने का ख्याल

इस पर दूल्हे के पिता ने कहा कि अगर दुल्हन शादी के लिए तैयार ही नहीं थी, तो वह जयमाल सहित शादी की अन्य रस्मों में शामिल ही क्यों हुई। सूत्रों ने बताया कि शादी की बाकी सभी रस्में आराम से सम्पन्न हुई थी। शादी वाले दिन भी सुबह से कोई तनाव या बहस नहीं हुआ था। सभी खुश थे। ये सब अचानक से हो गया।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.