UPPSC Exam Postponed: कोरोना के कारण UPPSC परीक्षाएं टलने से पूरे कैलेंडर पर पड़ेगा असर

0

UPPSC Exam Postponed: कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अगले माह होने जा रही 6 परीक्षाएं स्थगित कर चुका है। यूपीएससी के इस फैसले का आसर पूरी कैलेंडर पड़ेगा। आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस संबंध में नोटिस जारी करके परीक्षा को अगले आदेश तक के लिए स्थगित करने जानकारी दी।

ये भी पढ़ें-Research:नेत्रहीनो के आ गए हैं अच्छे दिन, अब किसी और से नहीं पूंछना पड़ेगा समय

UPPSC PCS Prelims 2021 Exam Postponed

उत्‍तर प्रदेश प्रवर अधीनस्‍थ प्रीलिम्‍स परीक्षा 13 जून को आयोजित की जानी थी। परीक्षा की नई तिथि जल्‍द आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जारी की जाएगी। पीसीएस की प्रारंभिक परीक्षाएं स्थगित हो जाने से आयोग के लिए अब मुख्य परीक्षाओं का आयोजन भी पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार करा पाना मुश्किल होगा। ऐसे में कैलेंडर में शामिल अन्य परीक्षाओं के भी टलने के आसार भी बढ़ गए हैं। यूपीपीएससी को आगे भी कई परीक्षाओं की तिथियों में परिवर्तन करना पड़ सकता है।

13 जून को होने वाली UPPSC 2021 Exam Postponed

यूपी पीसीएस प्रारंभिक परीक्षा के अलावा असिस्‍टेंट कंज़र्वेटर ऑफ फॉरेस्‍ट/ रेंज फॉरेस्‍ट ऑफिसर तथा लेक्‍चरर (GIC) प्रीलिम्‍स एग्‍जाम भी स्‍थगित कर दिए गए हैं. जारी नोटिस के अनुसार, 13 जून तथा 20 जून को आयोजित होने जा रही परीक्षाओं को कोविड के प्रकोप को देखते हुए स्थगित किया गया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.