UPPSC-राज्य अभियंत्रणय सेवा परीक्षा-2019 के अंतिम चयन का परिणाम जारी

सामान्य चयन के 627,विशेष चयन के 21पदों पर आवेदन आमंत्रित किए गए थे।

0

UPPSC: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC)  ने सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा-2019 का परिणाम जारी कर दिया है। सम्मिलित राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा 648 रिक्त पदों को भरने के लिए आयोजित की गई थी।

जिसमें सामान्य चयन के 627 और विशेष चयन के 21 पद शामिल थे। इस चयन प्रक्रिया में अभी 68 पद खाली रह गए है। राज्य अभियंत्रण सेवा परीक्षा- 2019 के परिणाम आयोग की वेबसाइट पर देखे जा सकते है। इस परीक्षा के सम्पन्न होने बाद अब उत्तर प्रदेश के विभिन्न सरकारी विभागों को 580 नए सहायक अभियंता मिल गए है।

राज्य अभियंत्रण सेवा-2019 की लिखित परीक्षा का आयोजन 13 दिसंबर 2020 को किया गया था। इस परीक्षा का आयोजन प्रदेश के पांच जिलों प्रयागराज, लखनऊ, गाजियाबाद, गोरखपुर एवं आगरा के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी।

परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए 37 हजार 605 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। जिनमें से 41 फीसदी ही अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे।

चयनित अभ्यर्थियों का चयन प्रमुख रुप से अलग-अलग विभागों में  किया में किया गया है। सिंचाई विभाग में सहायक अभियंता के 171 पदों, लघु सिंचाई निभाग में चार पदों, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में 108 पदों, आवास एवं शहरी नियोजन विभाग में 26, शहरी विकास विभाग में 24 पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। यह पद सिविल इंजीनियरिंग के लिए भरे गए हैं।

इसके साथ ही विभिन्न विभाग के अलग–अलग ट्रेड के लिए भरे गए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: