UP Weather Update: अगले 24 घंटों में चलेगी धूल भरी आंधी, होगी बूंदाबांदी, गर्मी से मिलेगी राहत

UP Weather Update: बुंदेलखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में घूल भरी आंधी के साथ ही हो सकती है बूंदाबांदी

0

UP Weather Update: उत्तर भारत में इन दिनों पारा 40 के पार तक जा पहुंचा है। लोगों को गर्मी और लू से बुरा हाल है। उत्तर प्रदेश में दिन का अधिकतम तापमान 45 डिग्री के तक दर्ज किया जा रहा है। ऐसे में मौसम विभाग ने बताया है कि जल्द ही उत्तर प्रदेश में लोगों को गर्मी और लू से राहत मिल सकती है। आने वाले दो दिनों में पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग ने लगया है। जिससे बढ़ती गर्मी और लू से लोगों को राहत मिलेगी।

ये भी पढ़ें- Mask Back Delhi NCR Noida: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली-NCR में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य

UP Weather Update: 24 घंटों के अंदर बुंदेलखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में होगी बारिश

UP Weather Update
UP Weather Update

बता दें, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटों के अंदर उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में घूल भरी आंधी के साथ साथ बूंदाबांदी हो सकती है। जिससे बढ़ते तापमान और गर्मी से थोड़ी राहत मिलेगी। वहीं मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि अगले दो दिनों में पूरे उत्तर प्रदेश में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

UP Weather Update: अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा में बारिश के आसार

UP Weather Update
UP Weather Update

आपको बता दें, मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, इटावा, औरैया, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, जालौन और झांसी में अगले 24 घंटों के अंदर गरज के साथ बूंदाबादी हो सकती है। जिससे इन इलाकों में आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।

UP Weather Update फर्रूखाबाद, आगरा, फिरोजाबाद, जालौन में हीट वेव

इसके साथ ही मैनपुरी, इटावा, फर्रूखाबाद, आगरा, फिरोजाबाद, जालौन, झांसी और आसपास के क्षेत्रों में आज मंगलवार पूरे दिन हिट वेव चलेगी। रात के वक्त भी मौसम शष्क बना रहेगा। राज्य के ज्यादातर इलाकों में तापमान आज मंगलवार शाम 5 बजे तक 42 से 43 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया है।

UP Weather Update दिन में घरों से बाहर ना निकलें लोग

गर्मी से लोग अभी से त्राहिमाम कर रहे हैं। आज भी दिन के वक्त उत्तर प्रदेश के हर शहर के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। मौसम विभाग ने भी चेतावनी दी है कि प्रदेश गर्मी बढ़ेगी हीट वेव भी चलेगी हिलाजा लोग दिन के वक्त घरों से बाहर ना निकलें। इसके साथ ही डॉक्टरों ने भी यही सलाह दी है कि दिन में 11 बजे से शाम 5 बजे तक बुजुर्ग, बच्चे और बीमार लोग घरों से बाहर ना निकलें। वहीं ज्यादा से ज्यादा पेय पदार्थों का सेवन करने की सलाह दी है जिससे शरीर में पानी की कमी ना होने पाए।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.