UP vidhan sabha election 2022 : चुनाव से पहले किसानों को योगी सरकार का तोहफा

0

UP vidhan sabha election 2022 : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ के डिफेंन्स एक्सपो ग्राउंड वृंदावन क्षेत्र में भाजपा के किसान सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए विपक्ष के हर हमले का माकूल जवाब दिया।

UP vidhan sabha election 2022

 

UP vidhan sabha election 2022 से पहले किसानों को मिला तोहफा

यूपी विधानसभा चुनाव (UP vidhan sabha election 2022) से पहले, किसान सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने गन्ने के दाम में 25 रुपए की बढ़ोतरी का ऐलान किया है। अब 315 रुपये वाले गन्ने का मूल्य अब 340 रुपये प्रति क्विंटल होगा जबकि 325 रुपये मूल्य वाले गन्ने का 350 रुपए क्विंटल मिलेगा।

UP vidhan sabha election 2022

 

UP vidhan sabha election 2022 से पहले गन्ने के दाम में 25 रुपए की बढ़ोतरी

सीएम योगी ने (UP vidhan sabha election 2022) कहा कि इससे 45 लाख किसानों का जीवन बदलेगा। गन्ने किसानों की आय में 8 फाड़ी इजाफा होगा। यूपी में उत्पादन क्षमता बढ़ाना हमारा लक्ष्य है। 119 चीनी मिलों को चलाना है। सीएम ने कहा कि सपा और बसपा की सरकारों ने चीनी मिलों को बेचकर गन्ना किसानों को बर्बाद करने का कार्य किया था। बहुजन समाजवादी सरकार के दौरान 21 चीनी मिलें बंद हुई थीं। उन्होंने औने-पौने दामों पर चीनी मिलों को बेच दिया था। 250-300 करोड़ रुपए की चीनी मिलों को 25-30 करोड़ रुपए में बेचने का काम हुआ था।

अन्य मुद्दों पर वार-

सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 2013 में हुए मुजफ्फरनगर के दंगे में जान गंवाने वाला किसान ही था, किसानों के बच्चे थे। लेकिन तत्कालीन सरकार दंगाइयों का सम्मान कर रही थी। आज हमारी सरकार में दंगे नहीं हो सकते, क्योंकि दंगाइयों को मालूम है कि अगर दंगा करेंगे तो उसकी कीमत भी उनकी सात पीढ़ियों को चुकानी पड़ेगी। वर्ष 2004 से 2014 तक का शासन, उत्तर प्रदेश व पूरे देश के लिए ‘अंधकार युग’ था।

ये भी पढें-Yogi Adityanath cabinet expantion : यूपी में चुनाव से पहले मंत्रिमंडल विस्तार,जानें कौन है जो मंत्रिमंडल में होंगे शामिल
बिजली बिल के बकाए राशि पर कोई ब्याज़ नहीं लगेगा। आज प्रदेश में अवैध स्लॉटर हाउस बंद कर लिया। हमने पराली जलाने के मामले में किसानों के ऊपर लगे सारे मुकदमे वापस ले लिए हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.