UP TET Exam canceled case: यूपी टीईटी मामले में नियामक प्राधिकारी संजय उपाध्याय निलंबित

0

UP TET Exam canceled case: यूपी टीईटी परीक्षा पेपर लीक मामले को गंभीरता से लेते हुए योगी सरकार एक्शन मोड में आ गई है। इस मामले में दोषियों पर सख्त कार्रवाई की बात करते हुए सीएम योगी ने सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय को निलंबित कर दिया है।

ये भी पढ़ें- SC decision on Vijay Mallya: विजय माल्या की सजा पर जनवरी में फैसला करेगा सुप्रीम कोर्ट

UP TET Exam canceled case

UP TET Exam canceled case: निलंबन अवधि में संजय कुमार उपाध्याय बेसिक शिक्षा निदेशक कार्यालय लखनऊ से संबद्ध रहेंगे

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपी टीईटी) पेपर लीक प्रकरण की गाज सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय पर गिरी है। शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया है। परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर लीक होने और यूपी-टीईटी को शुचितापूर्ण ढंग से संपादित न कराए जाने, गोपनीयता के उच्चस्तरीय मापदंडों का पालन न किए जाने के कारण सचिव अनामिका सिंह की ओर से 29 नवंबर को जारी निलंबन आदेश के अनुसार निलंबन अवधि में संजय कुमार उपाध्याय बेसिक शिक्षा निदेशक कार्यालय लखनऊ से संबद्ध रहेंगे।

UP TET Exam canceled case: पेपर लीक होते ही सीएम योगी ने कार्रवाई करने के कड़े निर्देश दिये थे

बता दें कि बीते रविवार यानी 28 नवम्बर को यूपी टीईटी 2021 का पेपर आयोजित किया गया था। जिसका पर्चा थोड़ी बाद इंटरनेट पर वायरल हो गया और परीक्षा को निरस्त कर दिया गया था। जिस पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की कार्यवाही लगातार जारी है। परीक्षा निरस्त करने और मामले की जांच उत्तर प्रदेश एसटीएफ को सौंपने के बाद योगी सरकार ने एक और बड़ा फ़ैसला लेते हुए सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी संजय कुमार उपाध्याय को निलंबित कर दिया है।

गौरतलब है कि 28 नवम्‍बर को पेपर लीक होते ही इस मामले में सीएम योगी ने कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। वहीं यूपी सरकार एक महीने के अंदर ही यूपी टीईटी परीक्षा का आयोजन करवाएगी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.