UP Second Phase Voting: यूपी में दूसरे चरण में 55 सीटों के लिए वोटिंग कल

UP Second Phase Voting: जनता करेगी 586 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला

0

UP Second Phase Voting: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी सोमवार को होना है। जहां पहले चकण के मतदान में केवल 60.17 प्रतिशत ही मतदान हुआ था। वहीं दूसरे चरण में बंपर वोटिंग हो इसके लिए सभी दलों ने अपना पूरा दम लगा दिया है। लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित भी किया जा रहा है।

UP Second Phase Voting: सभी दलों ने चुनाव प्रचार में लगाया दम

ये भी पढ़ें- Second phase of Polling: दूसरे चरण के मतदान की तैयारी पूरी, नौ जिलों की 55 सीटों के लिए होगी वोटिंग

भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में डबल इंज की सरकार से प्रदेश के तेजी से विकास का दावा करने की घोषणा की है, तो वहीं समाजवादी पार्टी ने किसानों की कर्जमाफी और 300 यूनिट फ्री बिजली का वादा किया है। इसके साथ ही इस बाद उत्तर प्रदेश में कांग्रेस भी एक बार फिर से अपनी जड़ जमाने की कोशिश में लगी है। कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी को महंगाई समेत अन्य मुद्दों पर घेरने की कोशिश की है।

UP Second Phase Voting: सहारनपुर, मुरादाबाद, रामपुर, बदायूं, बरेली में वोटिंग

UP Second Phase Voting
UP Second Phase Voting

आपको बता दें, कल उत्तर प्रदेश में दूसरे तरण के मतदान के दौरान कुल 55 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर जिले में वोटिंग होगी। इन सभी विधानसभा सीट के लिए 586 उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं। 14 फरवरी को जनता 586 उम्मीदवारों के किस्तमत का फैसला करेगी। बता दें, साल 2017 के विधानसभा चुनाव में इन 55 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी के पाले में 38 सीट आई थी। तो वहीं समाजवादी पार्टी को मात्र 15 सीट पर जीत मिली थी।

UP Second Phase Voting: 55 सीट के लिए जमकर हुआ प्रचार

ये भी पढ़ें- New Indian Car Safety Rating System: केंद्र सरकार जल्द ही लाएगी न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम

आपको बता दें, विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में जिन 55 सीटों के लिए कल मतदान होने हैं, वहां भारतीयजनता पार्टी, समाजबादी पार्टी, कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और आम आदमी पार्टी ने जमकर प्रचार किया। बीजेपी ने अपने उम्मदीवर के लिए सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, संभल, रामपुर, अमरोहा, बदायूं, बरेली और शाहजहांपुर जिले में पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने जमकर चनाव प्रचार किया था। इसके अलावा कांग्रेस के प्राचर के लिए , कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाद्रा प्रचार किया था। अब 14 फरवरी को जनता अपना फैसला सुनाएगी।

UP Second Phase Voting: कब कब है मतदान

UP Second Phase Voting

उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीट के लिए सात चरण में मतदान किया जाएगा। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी खत्म हो गया।इसके अलवा  दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी सोमवार को होना है। इसके साथ ही तीसरे चरण के लिए 20 फरवरी को वोट डाले जाएंगे। चौथे चरण के लिए 23 फरवरी को वोटिंग होगी। पांचवे चरण का मतदान 27 फरवरी को होगा, छठे चरण का मतदान 3 मार्च को और सांतवे और अंतिम चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। 10 मार्च में चुनाव का परिणाम घोषित होगा।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.