UP Rampur Illegal House: रामपुर जिले के एक शख्स ने अपने ही मकान को गिराने की सरकार से लगाई गुहार

UP Rampur Illegal House: अहसान खां ने सरकारी तालाब पर बने पुश्तैनी मकान को गिराने की दी अर्जी

0

UP Rampur Illegal House: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के दूसरे चरण में प्रदेश में कानून व्यवस्था कितनी सख्त है इस बात का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एक शख्स ने खुद ही अवैध जमीन पर बने अपने घर को तोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से गुहार लगाई है। बता दें, ये हैरान करने वाली घटना उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले का है जहां एक 40 साल के शख्स ने खुह ही प्रशासन के सामने अपने अवैध घर पर बुलडोजर से चलवाने की अर्जी दी है कि उसके अवैध घर को फौरन बुलडोजर से गिरा दिया जाए।

UP Rampur Illegal House: ग्राम समाज के तालाब पर बना था मकान

UP Rampur Illegal House
UP Rampur Illegal House

ये भी पढ़ें- Delhi And UP Weather Forecast: अप्रैल की शुरूआत से ही गर्मी से लोग हैं बेहाल, जानिए क्या होगा आने वाले दिनों में मौसम का हाल

दरअसल रामपुर जिले के शाहबाद क्षेत्र के मत्तिरपुर गांव के रहने वाले  रहने वाले 40 साल के अहसान खां का पुश्तैनी मकान अवैध तरीके से बना था। जांच के बाद पता चला कि अहसान खां का पुश्तैनी मकान ग्राम समाज के तालाब पर बना था। जिसके बाद अपने ही घर को बुलडोजर से तोड़ने के लिए अहसन खां ने एक आवेदन दायर किया। इसके साथ ही रामपुर के एसडीएम अशोक चौधरी से अपने घर को जल्द स् जल्द गिराने की अपील की है। इस अर्जी के बाद खुद उपजिला अधिकारी शाहबाद समेत राजस्व अधिकारियों ने रामपुर पहुंच कर निरीक्षण किया।

UP Rampur Illegal House: 90 मकान हैं अवैध

UP Rampur Illegal House
UP Rampur Illegal House

आपको बता दें, जब अधिकारियों ने रामपुर जिले के शाहबाद क्षेत्र के मत्तिरपुर गांव पहुंचकर जांच-पड़ताल की तो इस बात का खुलासा हुआ कि रामपुर जिले के मत्तिरपुर अहरौला में स्थित तालाब की आराजी पर करीब 90 मकान बने हैं, जिसके बाद से मौके पर राजस्व टीम पहुंची और सभी 90 अवैध बने मकानों के कागजात की जांच शुरू कर दी जिसके बाद से वहां रहा रहे लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। आपको बता दें, मत्तिरपुर गांव के रहने वाले अहसान खां ने अधिकारियों से अपील भी की कि सबसे पहले उसका मकान गिराया जाए उसके बाद पूरे जिले में बने सभी अवैध मकानों पर बुलडोजर चलाया जाए।

UP Rampur Illegal House: जिले के एसडीम ने कही ये बात

इस मामले पर जिले के एसडीम शाहबाद अशोक चौधरी ने कहा कि अहसान खां की अपील के बाद किए जांच के बाद जब पता चला कि करीब 90 मकान सरकारी तालाब की जमीन पर बने हैं तो सभी 90 अवैध तरीके से बने मकान के मालिको को सरकार की ओर से मकान खाली करने का नोटिस जारी किया जा रहा है। जिससे अवैध कब्जे वाले मकान को गिराया जा सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.