अयोध्या: राम मंदिर निर्माण कार्य जल्द होगा शुरू

भूमि पूजन में PM मोदी हो सकते हैं शामिल

0

अयोध्या में लंबे इंतजार के बाद राम मंदिर पर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब जल्द ही  मंदिर का निर्माण शुरू हो सकता है। सूत्रों  से मिली जानकारी के मुताबिक राम मंदिर का निर्माण अगले महीने से शुरू होने हो सकता है। राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन की एक और तारीख का विकल्प प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने भेजा गया है।

आपको बता दें राम मंदिर के निर्माण को लेकर शनिवार को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की अहम बैठक होनी है। इस बैठक में मंदिर निर्माण के संभावित कार्यक्रम के बारे में फैसला लिया जाएगा, और मंदिर के निर्माण कार्य का काम शुरू करने पर योजना बनाई जाएगी।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष के आधिकारिक प्रवक्ता महंत कमल नयन दास ने मंदिर निर्माण को लेकर कहा कि, ‘‘ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास ने प्रधानमंत्री को एक पत्र भेजकर आधारशिला रखने के मौके पर राम मंदिर के भूमि पूजन के लिए उन्हें आमंत्रित किया है। ’’

हालांकि, उन्होंने कहा कि इस मौके पर प्रधानमंत्री की उपस्थिति को लेकर अभी कोई स्पष्टता नहीं है। इस बारे में 18 जुलाई की बैठक के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। प्रधानमंत्री मोदी के पूर्व प्रधान सचिव और मंदिर ट्रस्ट की निर्माण समिति के अध्यक्ष नृपेंद्र मिश्रा और बीएसएफ के पूर्व महानिदेशक और राम जन्मभूमि ट्रस्ट के सुरक्षा सलाहकार के के शर्मा ने बीते गुरूवार को अयोध्या का दौरा किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: