UP MLC Election Result: यूपी MLC चुनाव में BJP ने मारी बाजी, कुल 36 में से 33 सीट बीजेपी के नाम, सीएम योगी ने दी बधाई

UP MLC Election Result: सीएम योगी ने किया ट्वीट, कहा- ''जनता राष्ट्रवाद और सुशासन के साथ है।''

0

UP MLC Election Result: उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं। जहां एक ओर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद अब एमएलसी चुनाव में भी भारतीय जनता पार्टी को शानदार जीत मिली है। तो वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी का सूपड़ा साफ हो चुका है। बता दें, उत्तर प्रदेश विधान परिषद की स्थानीय प्राधिकारी क्षेत्र की 27 सीटों के द्विवार्षिक चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को कुल 36 में से 33 सीटें मिली हैं।

ये भी पढ़ें- Covid-19 Cases Increase: देश में फिर बढ़ रहे हैं कोरोना के नए मामले, XE वेरिएंट के बढ़े मरीज, स्वास्थ्य सचिव ने की बैठक

UP MLC Election Result: सीएम योगी ने सभी उम्मीदवारों को दी बधाई

UP MLC Election Result
UP MLC Election Result

आपको बता दें, इस शानदार जीत के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है। सबसे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में जीत हासिल करने वाले सभी उम्मीदवारों को बधाई दी। उसके बाद कहा कि जनता राष्ट्रवाद और सुशासन के साथ है। बता दें, उत्तर प्रदेश विधान परिषद चुनाव में जीत के बाद उत्तर प्रदेश विधान परिषद में ऐसा पहली बार है जब भारतीय जनता पार्टी को बहुमत मिला है।

UP MLC Election Result: सीएम योगी ने किया ट्वीट

चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर कर सभी को बधाई दी सीएम योगी ने अपने ट्वीट में लिखा कि, ”आज उत्तर प्रदेश के स्थानीय प्राधिकारी विधान परिषद चुनावों में बीजेपी की प्रचण्ड विजय ने पुनः स्पष्ट कर दिया है कि आदरणीय प्रधानमंत्री के कुशल मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में प्रदेश की जनता राष्ट्रवाद, विकास एवं सुशासन के साथ है।” इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे अपने ट्वीट में लिखा कि, ”उत्तर प्रदेश के उच्च सदन के लिए नव निर्वाचित सभी सदस्यों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं!”

UP MLC Election Result: कुल 36 में 33 सीटों पर बीजेपी का कब्जा

UP MLC Election Result
UP MLC Election Result

आपको बता दें, स्थानीय प्राधिकरण निर्वाचन क्षेत्र के विधान परिषद चुनाव में ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, खंड विकास परिषदों के अध्यक्ष और सदस्य, जिला पंचायत अध्यक्ष और नगरीय निकायों के पार्षद के अलावा विधायक और सांसद भी उत्तर प्रदेश विधान परिषद के चुनाव में वोट डालते हैं। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 36 सीटों के लिए हो रहे थे। जिसमें से 9 सीटों पर पहले ही भारतीय जनता पार्टी के विधान परिषद सदस्य (एमएलसी) पहले ही निर्विरोध चुने जा चुके थे। बाकी बचे अन्य 27 सीटों के लिए बीते शनिवार को मतदान हुआ था। कुल 36 सीटों में से 33 सीट भारतीय जनता पार्टी के नाम हो गई हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.