UP Kanpur Income Tax Raid: इत्र कारोबारी के घर आयकर विभाग ने की छापेमारी

UP Kanpur Income Tax Raid: 150 करोड़ से ज्यादा की रकम बरामद, नोटो की गिनती अभी जारी

0

UP Kanpur Income Tax Raid: उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक इत्र कारोबारी के घर आयकर विभााग ने छापेमारी की। जिसमे बताया जा रहा है कि इतनी मात्रा में नकदी बरामद की गई है कि 8 मशीनें नोटों की गिनती में लगाई गयी है, और नोटो की गिनती अबतक जारी है। बता दें, कारोबारी के घर से कई आलमारियां नोटो से भरी मिली है। फिलहाल आयकर विभाग कारोबारी के बेटे से पूछताछ कर रही है।

UP Kanpur Income Tax Raid: 24 घंटे से जारी है नोटो की गिनती

ये भी पढ़ें- Corona Virus Omicron: ओमिक्रॉन के कहर का दिखा असर, 343 हुए केस

UP Kanpur Income Tax Raid
UP Kanpur Income Tax Raid

आपको बता दें कानपुर में इत्र कारोबारी पीयूष जैन के घर बीते गुरूवार को जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय यानी डीजीजीआई और आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की। जिसमे अब तक करीब 150 करोड़ रुपये बरामद किए जा चुके हैं। इस बाबत सेंट्रल बोर्ड ऑफ इनडायरेक्ट टैक्सेस एंड कस्टम की ओर से कहा गया है कि छापेमारी अब भी जारी है। साथ ही ये भी कहा गया कि 24 घंटे से ज्यादा बीत चुके हैं, लिकन नोटो की गिनती अब भी जारी है।

UP Kanpur Income Tax Raid: 150 करोड़ से ज्यादा हो सकती है नकदी

जीएसटी इंटेलिजेंस महानिदेशालय यानी डीजीजीआई और आयकर विभाग  की ओर से बयान जारी कर कहा गया है कि नकदी 150 करोड़ से ज्यादा हो सकती है। फिलहाल 8 मशीने पिछले 24 घंटे से नोटो की गिनती में लगाई गई हैं, लेकिन नोटो के बडल खत्म नहीं हुए हैं। एसबीई बैंक के अधिकारियों की मदद से नोटो की गिनती की जा रही है। इसके साथ ही कारोबारी के घर से  कम टैक्स विभाग की टीम को करीब चालीस से ज्यादा कंपनियों के कागजात भी बरामद किए है। जिनकी जांच होनी अभी बाकी है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.