UP Government:लॉकडाउन उल्लंघन के सभी मुकदमें वापस लिए जाएंगे: सीएम योगी

नहीं लगाने होंगे कोर्ट के चक्कर, लॉकडाउन उल्लंघन के सभी मामले वापस लेगी योगी सरकार

0

UP Government: उत्तर प्रदेश (Uttarpradesh) में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान आम जनता और व्यापारियों पर हुए मकदमों में योगी सरकार (Yogi Government) बड़ी राहत देने जा रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने प्रदेश की जनता के ऊपर कोरोना (Corona) के चलते लॉकडाउन के दौरान नियमों का उल्लघन करने को लेकर दर्ज हुए मुकदमों को वापस लेने के निर्देश दिए हैं। लॉकडाउन के दौरान करीब ढाई लाख लोगों और व्यापारियों के ऊपर मुकदमें दर्ज हुए थे। मुख्यमंत्री के इस आदेश के बाद अब लोगों को जल्द ही इन चक्करों से छुटकारा मिल जाएगा।

ये भी पढ़ें-Aadhaar Card: घर बैठे ऑनलाइन बनवाएं आधार पीवीसी कार्ड, जानिए क्या हैं इसके फायदे

लॉकडाउन उल्लंघन के सभी मुकदमें वापस लिए जाएंगे :UP Government

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान प्रदेश भर के थानो में धारा 188 के उल्लंघन को लेकर मामले दर्ज हुए थे जिनको अब प्रदेश सरकार (UP Government) वापस लेने की तैयारी कर रही है। कुछ समय पहले ही सरकार ने प्रदेश भर के व्यापारियों के खिलाफ लॉकडाउन (Covid-19) के दौरान दर्ज हुए मुकदमें वापस लिए जाने के निर्देश जारी किए थे, जिसके बाद कानून मंत्री (Law minister) बृजेश पाठक ने व्यापारियों पर दर्ज मुकदमों का ब्योरा जुटाने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। लॉकडाउन के उल्लंघन के मुकदमें वापस लेने से आम लोगों और व्यापारियों को राहत मिलेगी।

UP Government:लॉकडाउन के दौरान करीब ढाई लाख लोगों के ऊपर मुकदमें दर्ज हुए थे

 

सरकार के कोविड-19 (Cocid-19) प्रोटोकॉल तोड़ने और लॉकडाउन (Lockdown) के उल्लंघन के मुकदमें वापस लेने से आम लोगों और व्यापारियों को राहत मिलेगी. साथ ही सरकार का मानना है कि इससे न्यायालय पर से मुकदमों का बोझ कम होगा। उत्तर प्रदेश, देश का पहला राज्य है, जहां व्यापारियों और आम जनता पर लॉकडाउन के दौरान दर्ज हुए मुकदमों को वापस लेने के निर्देश जारी किए गए हैं।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को facebook Page पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

%d bloggers like this: