UP Gov Take Action Against Mafia: यूपी पुलिस ने रखा टारगेट, जब्त होगी माफियाओं की 1200 करोड़ की अवैध संपत्ति

UP Gov Take Action Against Mafia: 2017 से अब तक 50 माफियाओं के खिलाफ लिया गया था ऐक्शन

0

UP Gov Take Action Against Mafia: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में प्रदेश के माफियाओं पर और सख्ती बरत रही है। उत्तर प्रदेश के माफियाओं और अपराधियों की अवैध संपत्ति के खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई अगले 2 सालों में और तेज होगी। आपको बता दें, अगले दो सालों के अंदर उत्तर प्रदेश के गुंडे, माफियाओं और अपराधियों की 1200 करोड़ की संपत्तियों को जब्त करने का टारगेट है। इससे पहले योगी सरकार ने अपने पहले कार्यकाल के दौरान बीते 5 सालों में गुंडे, माफियाओं की 2000 करोड़ से अधिक की अवैध संपत्ति को जब्त किया था।

ये भी पढ़ें- Encounter In Jammu And Kashmir: पुलवामा में सुरक्षबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़, 3 आतंकी हुए ढेर

UP Gov Take Action Against Mafia: गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत होगी कार्रवाई

UP Gov Take Action Against Mafia
UP Gov Take Action Against Mafia

आपको बता दें, बीते पांच सालों में उत्तर प्रदेश में माफियाओं और अपराधियों की अवैध संपत्तियों को जब्त करने का काम उत्तर प्रदेश पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट के तहत किया था। साथ ही अगले दो सालों में भी गैंगस्टर एक्ट की गैंगस्टर एक्ट की धारा 14 (1) के तहत ही पुलिस ने 1200 करोड़ की गैर कानूनी तरीके से कमाई हुई संपत्ति को जब्त करने का टारगेट रखा है। इससे माफियों की गैर कानूनी तरीके से होने वाली कमाई पर नकेल करने की उत्तर प्रदेश पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। जिससे अपराधियों और माफियाओं को आर्थिक रूप से कमजोर किया जा सके।

UP Gov Take Action Against Mafia: 2017 में 2000 करोड़ की अवैध संपत्ति हुई जब्त

UP Gov Take Action Against Mafia
UP Gov Take Action Against Mafia

आपको बता दें, साल 2017 में उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद प्रदेश के 25 माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की गई थी। जिसके बाद माफियाओं की 2000 करोड़ की अवैध संपत्ति पर कानूनी कार्रवाई कर अवैध संपत्ति को जब्त किया था। इन 25 माफियाओं में मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, खान मुबारक, अनिल दुजाना जैसे माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाकर 2081 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई थी। अब योगी आदित्यनाथ की सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान 50 माफियाओं पर नकेल कसने की तैयारी की है।

UP Gov Take Action Against Mafia: माफियाओं को सजा दिलवाने का टारगेट

आपको बता दें, पुलिस ने केवल अवैध संपत्ति को जब्त करने का ही लक्ष्य नहीं रखा है, बल्की जिन माफियाओं के खिलाफ कोर्ट में केस चल रहे हैं उन लंबित केस में जल्द कार्रवाई करवा कर मफियाओं को सजा दिलवाने का टारगेट भी रखा है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश की पुलिस ने अगले 100 दिन का लक्ष्य भी निर्धारित किया है जिसके तहत प्रदेश के शराब माफिया, पशु तस्कर, वन माफिया, खनन माफिया, शिक्षा माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई कर 500 करोड़ की अवैध संपत्ति को जब्त करने का टारगेट भी रखा है। जिस पर पुलिस ने ऐक्शन लेना भी शुरू कर दिया है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.