UP electricity supply: यूपी के गांवों और कस्बों में 31 अक्टूबर तक मिलेगी 22 घंटे बिजली

0

UP electricity supply: देश में जहां कोयले के संकट के संकट के चलते बिजली उत्पादन में भारी गिरावट आई हैं। जिसके चलते कई राज्यों को बिजली की कमी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य की जनता को निर्बाध बिजली आपूर्ती देने का प्लान कर रही है। राज्य सरकार ने कहा कि गांवों और कस्बों को 22 घंटे बिजली मिलेगी। इसके लिए यूपी सरकार ने एक प्लान तैयार किया है। ताकि राज्य में बिजली की कटौती ना हो।

UP electricity supply

ये भी पढ़ें- UP Electricity rate: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले लोगों को मिल सकता है सस्ती बिजली का तोहफा ! जानें पूरा मामला

Lakhimpur Kheri Violence: लखीमपुर हिंसा में मारे गए BJP कार्यकर्ता को शहीद का दर्जा देगी भारतीय जनता पार्टी

 

UP electricity supply के लिए अतिरिक्त बिजली खरीदने का  CM ने दिया निर्देश

देश में कोयले की कमी से बिजली उत्पादन में आई गिरावट के कारण कई राज्यों में बिजली को लेकर दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसमें यूपी भी शामिल है। यूपी में अन्य राज्यों की अपेक्षा बिजली की खपत (UP electricity supply) बहुत ज्यादा है। इस समय त्योहारों का सीजन चल रहा है जिसके चलते बिजली की दिक्कत बढ़ सकती है। उत्तर प्रदेश सरकार ने बिजली की समस्या से निपटने के लिए एक मास्टर प्लान तैयार कर रही है। राज्य सरकार ने जनता से 22 घंटे बिजली देने का वादा किया है। यूपी पावर कॉरपोरेशन ने त्योहार के दौरान प्रदेश में पर्याप्त बिजली देने का फैसला किया है।

खराब मीटर रीडिंग देने वाली (UP electricity supply) मीटर कंपनियां होगीं ब्लैकलिस्ट

सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोयले की कमी की आशंका के बीच बिजली विभाग (up electricity board) के आला अधिकारियों के साथ बैठक की थी। जिसमें मुख्यमंत्री ने बिजली कटौती न करने के आदेश दिए थे। उन्होंने जरूरत पड़ने पर बिजली विभाग को अतिरिक्त बिजली खरीदने के लिए तैयार रहने को कहा है। साथ ही फर्जी बिलिंग और ओवरबिलिंग पर अपनी नाराजगी जाहिर की थी। मुख्यमंत्री ने बैठक में उपभोक्ताओं को बिनावजह परेशान न करने के भी निर्देश दिए थे। सीएम ने गलत रीडिंग देने वाले बिजली मीटर की कंपनियों को ब्लैक लिस्टेड करने के भी निर्देश जारी किए।

सीएम ने बिजली कटौती (UP electricity supply) न करने के दिए निर्देश 

स्टेट लोड डिस्पैच सेंटर (UPSLDC) ने इस महीने की 31 तारीख तक का बिजली आपूर्ति का शेड्यूल जारी किया है। जिसके तहत राज्य की नगर पंचायतों और तहसीलों को 21.30 घंटे बिजली की आपूर्ति की जाएगी। हालांकि आपातकालीन स्थिति में बिजली में कटौती की जा सकती है। केंद्रीय विद्युत नियामक आयोग और ग्रिड सुरक्षा के आदेशों को ध्यान में रखते हुए सामान्य स्थिति में जनता को 21.30 घंटे बिजली दी जाएगी।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.