UP Election 2022: सीएम योगी गोरखपुर में आज दाखिल करेंगे नामांकन, नामांकन दाखिल करने से पहले की गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना

0

UP Election 2022:  यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज गोरखपुर शहरी विधानसभा क्षेत्र (UP Election 2022) से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नामांकन दाखिल करने से पहले गोरखनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना की। सीएम योगी ने गोरखनाथ मंदिर में हवन पूजन और रुद्राभिषेक किया। आज सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर की पहली मंजिल पर स्थित शक्ति मंदिर में पूजा-अर्चना कर भगवान शंकर का रुद्राभिषेक और हवन किया।

ये भी पढ़ें-PM Modi Second Virtual Rally: शुक्रवार को पीएम मोदी की होगी दूसरी वर्चुअल रैली

Owaisi Car Attacked In UP: AIMIM अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की गाड़ी पर हुई फायरिंग, बाल-बाल बचे ओवैसी

UP Election 2022

UP Election 2022- सीएम योगी आज करेंगे नामांकन

मुख्यमंत्री योगी ने गुरु गोरखनाथ की पूजा कर ब्रह्मलीन महंत दिग्विजयनाथ और ब्रह्मलीन महंत अवद्यनाथ की मूर्तियों पर आशीर्वाद लिया। उत्तर प्रदेश विधानसभा का पहली बार चुनाव लड़ रहे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) आज गोरखपुर (Gorakhpur) में अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नामांकन दाखिल करने के दौरान सीएम के साथ बीजेपी के बड़े नेता उनके साथ रहेंगे।

सीएम योगी नामांकन के बाद अमित शाह और केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, पार्टी के प्रदेश चुनाव प्रभारी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह जनसभा को संबोधित करेंगे जिसके मद्देनजर अफसरों ने गोरखपुर में डेरा डाल दिया है। वहीं सीएम योगी की सुरक्षा में एटीएस के जवान तैनात रहेंगे।

UP Election 2022- योगी आदित्यनाथ पहली बार लड़ रहे हैं विधानसभा चुनाव 

सीएम योगी पहली बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Election 2022) के मैदान में हैं। भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें गोरखपुर शहर से प्रत्याशी बनाया है। इससे पहले सीएम योगी लोकसभा का चुनाव लड़ते आए हैं और वह गोरखपुर से सांसद रहे हैं। राज्य का सीएम बनने के बाद बीजेपी उन्हें विधान परिषद का सदस्य बनाया था। सीएम योगी आदित्यनाथ के नामांकन के बाद महाराणा प्रताप इंटर कालेज में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में चुनाव आयोग के निर्देशों के बाद शहर के विभिन्न वर्गों के निर्वाचित एक हजार प्रतिनिधि जनसभा में शामिल होंगे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.