UP CM Yogi Press Conference: सीएम योगी आदित्यनाथ ने की प्रेस वार्ता, पेश किया 5 साल के कार्यकाल का लेखाजोखा

UP CM Yogi Press Conference: ''कोरोना महामारी काल में सबसे बेहतर प्रबंधन उत्तर प्रदेश ने किया''- CM योगी

0

UP CM Yogi Press Conference: उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव की तैयारियां अब अपने अंतिम चरण पर है। 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान होना है। ऐसे में पहले चरण के मतदान से पहले उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की। बता दें, आज हुई प्रेस वार्ता में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में पिछले 5 वर्षों में हुए कार्य का लेखाजोखा पेश किया। बता दें, आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और उत्तर प्रदेश के प्रभारी अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे।

UP CM Yogi Press Conference: कोरोना प्रबंधन के मामले में यूपी देश के लिए उदाहरण

अपने संबोधन में मुख्यमंत्री योगी योगी आदित्यनाथ ने बीते दो वर्षों से जूझ रहे कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार कोरोना महामरी को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास किया और समय पर जरूरी कदम उठाए। साथ ही कोरोना वैक्सीन पर बोलते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना टीकारण युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है, अबतक प्रदेशभर में 70 प्रतिशत जनता को कोरोना वैक्सीन की दोनो डोज लग चुकी है।

ये भी पढ़ें- BSP Rally UP Election 2022: BSP सुप्रीमो मायावती ने संबोधित की चुनावी रैली

कोरोना संक्रमण की रोकथाम और अन्य कोरोना प्रबंधन के मामले में उत्तर प्रदेश ने पूरे देश के समान एक मिसाल पेश की है। देश के अन्य राज्यों की तूलना में कोरोना टीकाकरण उत्तर प्रदेश में अधिक हुआ। इसके साथ ही 15 से 17 आयु वर्ग के किशोरों के टीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है।

UP CM Yogi Press Conference: 70 फ़ीसदी से अधिक जनता को कोरोना की दोनो डोज लगी

UP CM Yogi Press Conference
UP CM Yogi Press Conference

इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस वार्ता में आगे कहा कि  ”उत्तर प्रदेश के 40 लाख श्रमिक जो रोजी-रोटी के लिए बाहर गए थे, उन्हें सकुशल वापस लाने का प्रबंधन और उनके भरण-पोषण का पूरा ध्यान हमारी सरकार ने पहली कोरोना की पहली लहर में किया था।” इसके अलावा ऐज की प्रेस कॉन्फ्रेंस में सूबे की मुखिया ने कहा कि ‘’देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश ने कोविड प्रबंधन में सबसे बेहतरीन काम किया है। आज यहां शत प्रतिशत आबादी को पहली डोज़ मिल गई है। वहीं, 70 फ़ीसदी से अधिक ने दूसरी डोज़ ले ली है।’’

UP CM Yogi Press Conference: हमारी सरकार ने 5 साल के कार्यकाल में मील के पथर गढ़े

UP CM Yogi Press Conference
UP CM Yogi Press Conference

सीएम योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि प्रदेश की जनता से भारतीय जनता पार्टी ने जो वादे किए थे उसे पूरा किया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमारी सरकार ने 5 साल के कार्यकाल में मील के पथर गढ़े हैं। कोरोना की तीसरी लहर को हमने पूरी तरह से नियंत्रित कर लिया है।, और कोरोना महामारी काल में उत्तर प्रदेश में 551 से अधिक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित हुए हैं।

UP CM Yogi Press Conference: प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोतरी हुई

इसके साथ ही आज की प्रेस वार्ता में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगे कहा कि प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय में बढ़ोतरी हुई है। आज उत्तर प्रदेश में प्रति व्यक्ति आय 94 हजार तक पहुंच गई है। कोरोना महामारी के बाद भी उत्तर प्रदेश में बजट 6 लाख तक पहुंचा है। प्रदेश में निवेश के अवसर बढ़ें हैं।

UP CM Yogi Press Conference: 10 फरवरी को पहले चरण का मतदान

UP CM Yogi Press Conference
UP CM Yogi Press Conference

उत्तर प्रदेश में सात चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण में 10 फरवरी को शामली, मुजफ्फरनगर , बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्ध नगर, हापुड़, अलीगढ़, बुलंदशहर, आगरा, मथुरा में वोटिंग होगी। चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित होंगे।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.