UP CM suspends CMO: बच्चों की मौत के बाद योगी ने फिरोजाबाद के सीएमओ को हटाया

0

UP CM suspends CMO: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath) ने फिरोजाबाद (Firozabad) की मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) नीता कुलश्रेष्ठ (Neeta Kulshrestha) को जिले में 32 बच्चों और 7 वयस्कों की मौत के बाद वायरल बुखार के प्रसार को रोकने में विफल रहने पर हटा दिया है।

ये भी पढ़ें-
Master Plan of BJP: ओबीसी वोटर्स को रिझाने के लिए बीजेपी ने तैयार किया सॉलिड मास्टरप्लान

UP CM suspends CMO

UP CM suspends CMO:  दिनेश कुमार प्रेमी बने नए सीएमओ

सीएमओ नीता कुलश्रेष्ठ को हटाने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिनेश कुमार प्रेमी (Dinesh Kumar Premi)  को नया सीएमओ नियुक्त किया है। खुद स्थिति पर नजर रख रहे मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को चौबीसों घंटे स्थिति पर नजर रखने और चिकित्सा सुविधाओं में बेड बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

उन्होंने 7 से 16 सितंबर तक राज्य में निगरानी और जागरूकता कार्यक्रम का भी आदेश दिया है, जिसमें स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर जाकर बुखार और कोविड के लक्षणों वाले लोगों की पहचान करेंगे। मुख्यमंत्री ने शहरी और ग्रामीण निकायों को क्षेत्र की सफाई के निर्देश भी दिए हैं।

UP CM suspends CMO: मेडिकल कॉलेज में भर्ती सभी बच्चों का इलाज फ्री

11 विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम को दवा व अन्य जरूरी सामान के साथ फिरोजाबाद भेजा गया है। स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम जिले में कैंप कर रही है और डॉक्टरों/पैरामेडिकल स्टाफ को कार्रवाई में लगाया गया है।

आईसीएमआर की 11 सदस्यीय टीम भी फिरोजाबाद पहुंच गई है और सैंपलों की जांच कर रही है। मुख्यमंत्री के आदेशानुसार मेडिकल कॉलेज में भर्ती बच्चों का फ्री इलाज हो रहा है।

खबरों के साथ बने रहने के लिए प्रताप किरण को फेसबुक पर फॉलों करने के लिए यहां क्लिक करें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.